scriptयूपी में जल्द भरे जाएंगे सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षकों के 12 हजार पद | Government teachers recruitment in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में जल्द भरे जाएंगे सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षकों के 12 हजार पद

सहायता प्राप्त स्कूलों में जल्द ही शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी।

लखनऊAug 03, 2018 / 08:36 pm

Prashant Srivastava

Deputy CM Dinesh Sharma

Deputy CM Dinesh Sharma

लखनऊ. सहायता प्राप्त स्कूलों में जल्द ही शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि सरकारी और सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पद जल्द भरे जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग से जल्द 12 हजार पद भरे जाएंगे, दिसम्बर से इसकी प्रक्रिया शुरू होगी। माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने सरकारी स्कूलों के लिए दस हजार से अधिक एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की है, सितम्बर अक्टूबर तक पद भर दिए जाएंगे।इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी।
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार के 5 साल में सिर्फ 48 विद्यालय खुले थे लेकिन योगी सरकार ने एक साल में 205 विद्यालय खोले हैं। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 16 दिनों में बोर्ड परीक्षा कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस सत्र में 13 संस्कृत स्कूलों को मान्यता दी गई है। उनमें 198 विषयों की परीक्षा कराई जाएगी।
अनुपमा जायसवाल ने बांटे बैग

बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने शुक्रवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय भटौली बुजुर्ग में बच्चो को बैग, ड्रेस एवं पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होने पर्यावरण को बढावा देने के लिये वृक्षारोपण भी किया। उन्होने विद्यालयों में मूलभूत सुविधाये उपलब्ध कराये जाने हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्रीमती जायसवाल ने कहा कि गुणवत्तापरक बेसिक शिक्षा के लिये सरकार कटिबद्ध है। शिक्षा से ही सभ्य समाज की कल्पना कर सकते है। सभ्य समाज से विकसित राष्ट्र बनेगा तथा हर जगह शिक्षा से ही सम्मान भी मिलता है। सामाग्री वितरण के दौरान बहुत से बच्चो ने पूछने पर यह बताया कि वे शिक्षक और शिक्षिका बनना चाहते हैं, जो शिक्षक समाज का सम्मान है।

Home / Lucknow / यूपी में जल्द भरे जाएंगे सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षकों के 12 हजार पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो