मदरसों में झंडारोहण व राष्ट्रगान को लेकर आई ये बड़ी खबर, जारी किया एडवाइजर

मदरसों में झंडारोहण व राष्ट्रगान को लेकर आई ये बड़ी खबर, जारी किया एडवाइजर

Ruchi Sharma | Publish: Aug, 08 2019 12:21:56 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 12:26:53 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-दरसों में झंडारोहण व राष्ट्रगान के लिए एडवाइजर जारी किया
-कार्यक्रमों की जानकारी बोर्ड को उपलब्ध करवाई जाएगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में संचालित हो रहे मदरसों (Madarsa) में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) (Independence Day) के दिन राष्ट्र ध्वज (National Flag) फहराया जाएगा और राष्ट्रगान भी होगा। इसको लेकर हर साल की तरह मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में झंडारोहण और राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के विषय में बच्चों को जानकारी दिए जाने की बात कही गई है। इसके साथ ही कहा गया है कि कार्यक्रमों की जानकारी बोर्ड को उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को उत्कृष्ट श्रेणी के कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करने तथा उसका विवरण हासिल कर एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता रिपोर्ट ने बढ़ाई टेशन, खून में मिले ये खतरनाक बैक्टीरिया, डॉक्टर ने किया पीड़िता के स्वास्थ्य को लेकर सबसे बड़ा खुलासा

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडेय की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि सुबह 8 बजे सभी मदरसे झंडारोहण और राष्ट्रगान करेंगे। 8:10 बजे स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालने के साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके बाद मदरसों के छात्र-छात्राओं की ओर से राष्ट्रीय गीतों की प्रस्तुति के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के संबंध में जानकारी दी जाएगी। गाइडलाइन में मदरसा परिसर में पौधरोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद प्रतियोगिता कराने को भी कहा गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned