scriptहाथरस कांड में एक बड़ा खुलासा, चार में एक आरोपी नाबालिग मिला | Hathras Gangrape CBI One accused Minor highschool marksheet | Patrika News
लखनऊ

हाथरस कांड में एक बड़ा खुलासा, चार में एक आरोपी नाबालिग मिला

सीबीआई ने अपनी जांच में यूपी पुलिस की एक बड़ी चूक पकड़ी।

लखनऊOct 20, 2020 / 11:29 am

Mahendra Pratap

हाथरस कांड में एक बड़ा खुलासा, चार में एक आरोपी नाबालिग मिला

हाथरस कांड में एक बड़ा खुलासा, चार में एक आरोपी नाबालिग मिला

हाथरस. सीबीआई हाथरस गैंगरेप की जांच बेहद सर्तकता और तेजी के साथ कर रही है। सीबीआई कोई भी चूक नहीं करना चाहती है। सीबीआई ने अपनी जांच में यूपी पुलिस की एक बड़ी चूक पकड़ी। सीबीआई को घरवालों से पूछताछ में एक आरोपी की हाईस्कूल की मार्कशीट मिली। जिसमें चारों आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग पाया गया। बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी होने के बाद भी यूपी पुलिस ने उस आरोपी की पक्की छानबीन नहीं की और उसे अलीगढ़ जेल भेज दिया। जबकि उसे कानून के अनुसार बाल सुधार गृह भेजा जाना चाहिए था। इस जानकारी को और पुख्ता करने के लिए सीबीआई टीम ने सस्पेंडेड पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की। उधर एसआईटी भी अपनी जांच रिपोर्ट 21 अक्टूबर को सौंपेगी।
आरोपियों से पूछताछ :- हाथरस कांड में सीबीआई की जांच बेहद तेज चल रही है। सोमवार को सीबीआई टीम ने आरोपियों से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। अलीगढ़ जिला कारागार में बंद आरोपियों से पूछताछ के लिए सीबीआई की छह सदस्यीय टीम सुबह 11.50 पर पहुंची। जेल अधिकारी ने बताया, ‘प्रत्येक आरोपी से अलग से पूछताछ के बाद सीबीआई टीम साढ़े 7 बजे यहां से रवाना हुई।’
एक आरोपी की मिली मार्कशीट :- चारों आरोपियों के परिजनों से सीबीआई ने पूछताछ की। आरोपियों के घर पूछताछ के दौरान सीबीआई टीम के हाथ एक आरोपी की हाईस्कूल की मार्कशीट लगी। जिसमे वह नाबालिग निकला। इस दौरान सभी आरोपियों के परिजनों ने दावा किया था कि आरोपियों को फंसाया जा रहा है। एक अधिकारी के अनुसार चारों आरोपियों में से एक नाबालिग है। उसकी हाईस्कूल की मार्कशीट में उस आरोपी की जन्मतिथि 2 दिसंबर 2002 लिखी हुई है। परिजनों ने सीबीआई टीम को मार्कशीट दिखाई थी।
निलंबित पुलिसकर्मियों से पूछताछ :- सीबीआई की एक टीम ने चंदपा पुलिस थाने में जहां पहली एफआईआर दर्ज हुई थी उसकी स्टडी की। सीबीआई ने चंदपा पुलिस थाने के तीन निलंबित पुलिसकर्मियों सागाबाद सीओ राम शब्द, एसएचओ दिनेश कुमार वर्मा और मोहर्रिर महेश पाल से पूछताछ की। अहम साक्ष्य जुटाने के बाद कैंप ऑफिस लौट गई।

Home / Lucknow / हाथरस कांड में एक बड़ा खुलासा, चार में एक आरोपी नाबालिग मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो