scriptहाथरस में गैंगरेप की शिकार गुड़िया की मौत के बाद उठा राजनैतिक तूफान | Hathras opposition said - Damn UP government | Patrika News
लखनऊ

हाथरस में गैंगरेप की शिकार गुड़िया की मौत के बाद उठा राजनैतिक तूफान

मां ने कहा सभी दरिंदों की हो जल्दी से जल्दी फांसी, विपक्ष ने बोला – धिक्कार है यूपी सरकार

लखनऊSep 29, 2020 / 08:11 pm

Ritesh Singh

हाथरस में गैंगरेप की शिकार गुड़िया की मौत के बाद उठा राजनैतिक तूफान

हाथरस में गैंगरेप की शिकार गुड़िया की मौत के बाद उठा राजनैतिक तूफान

लखनऊ। हाथरस जिले के थाना क्षेत्र की रहने वाली दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी। घटना तब घटी जब युवती अपनी मां के साथ खेत मे पशुओं का चारा लेने गयी थी। आरोप है कि गांव के ही चार दरिदों ने उसे एक खेत में खींचकर गैंग रेप का शिकार बनाया।लड़की के प्रतिरोध पर दरिंदों ने उसे जान से मारने की कोशिश में हैवानियत की हदें पार कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को आनन-फानन में अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया।
हालत बिगड़ता देख उसे सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। मंगलवार की सुबह जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस प्रकरण में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लापरवाही बरतने के आरोप में सम्बंधित थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीड़िता के मां ने सरकार से यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग किया है।
उन्होंने कहा कि 8 दिन तक मेरी बेटी अस्पताल में तड़पती रही किसी ने ठीक से देखा तक नहीं, अस्पताल में वह बात कर रही थी, उसका ढंग से इजाल होता तो वह दम नहीं तोड़ती।उनकी इच्छा है कि चारो दरिंदों की जल्दी से जल्दी फांसी हो, ताकि उनकी स्वर्गीय बेटी की आत्मा को शांति मिले। गुड़िया की मौत के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पहुंच गये हैं।
चंद्रशेखर लगातार पीड़ित दलित परिवार के साथ जुड़े रहे। उन्होंने कहा है कि जब तक दलित बहन को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि हमें दुराचारियों की फांसी चाहिये। इस घटना को लेकर अब हम अपनी आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने लगातार दलित की बेटी की उपेक्षा किया। आठ दिन तक गैंगरेप की धारा नहीं लगायी गयी। अलीगढ़ के अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं हुआ तो उसकी हालत और बिगड़ गयी।
गुड़िया की तबियत बिगड़ने पर स्थानीय प्रशासन ने एम्स दिल्ली में इलाज कराने की बात कर के सफदरजंग अस्पताल में लाकर डाल दिया। ठीक इलाज न मिलने से पीड़िता की मौत ही गयी। गुड़िया की मौत की खबर पाने के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने टियूट कर कहा है कि दलित लड़की की दुराचार के बाद मौत की खबर बहुत दुःखद है। उन्होंने कहा है कि यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले और किसी भी दरिंदे को बचना नहीं चाहिये। कांग्रेस महासचिव व यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यूपी में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने पीड़िता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि दरिंदों के विरुद्ध पुलिस तुरंत कड़ीं कार्रवाई की होती और प्रशासन पीड़िता को त्वरित अच्छा उपचार कराया होता तो आज गुड़िया हमारे बीच में होती।
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर छह माह में दरिदों को दी जाय। यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। गुड़िया की मौत की जिम्मेदार यूपी सरकार है। यूपी में छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुराचार होने के बाद शरीर भी छलनी कर दिया जाता है। उन्होंने पीड़ित परिवार को पचास लाख की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य की सरकारी नौकरी देने की मांग की है।समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। सरकार लोगों की आवाज दबाने में पूरी ताकत लगा देगी, लेकिन अपराध दबाने में फिसड्डी साबित हो चुकी है।हर कोई यही बोल रहा है “ऐसी सरकार को धिक्कार है”।

Home / Lucknow / हाथरस में गैंगरेप की शिकार गुड़िया की मौत के बाद उठा राजनैतिक तूफान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो