scriptUP ATS के हत्थे चढ़ा हिज्ब-उल का आंतकी, गणेश चतुर्थी पर देने वाला था खतरनाक वारदात को अंजाम | Hizbul mujahideen terrorist arrested by up ats | Patrika News
लखनऊ

UP ATS के हत्थे चढ़ा हिज्ब-उल का आंतकी, गणेश चतुर्थी पर देने वाला था खतरनाक वारदात को अंजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS (Anti Terrorist Aquad) टीम ने आज गणेश चतुर्थी के पहले दिन पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को कानपुर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

लखनऊSep 13, 2018 / 06:33 pm

Abhishek Gupta

Hizbul

Hizbul

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश पुलिस की एटीएस (एंटी टेररिजम स्क्वॉड) टीम ने आज एक आतंकी को कानपुर के चकेरी से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। यह आतंकी हिज्ब-उल-मुजाहिदीन संगठन से जुड़ा है। पुलिस पूछताछ में उसने खुद यह बात स्वीकारी है कि वह इस संगठन के ताल्लुक रखता है।
मामले पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने गुरुवार को मीडिया को इस बाबत विस्तृत जानकारी दी। हिज्ब-उल-मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि उसे टेरर फंडिंग कहां से हो रही है? इसके टारगेट क्या थे? व कई अन्य जानकारी भी पूछताछ के दौरान हासिल की जाएगी।
डीजीपी ओपी सिंह प्रेस कांफ्रेंस में बोले-
डीजीपी ने प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि पकड़े गए आतंकी का नाम कमर-उज-जमा है और इसकी 37-38 साल की उम्र है। वह शादीशुदा है व उसका एक बेटा भी है। वह असम के नौगांव जिले का निवासी है। पुलिस द्वारा पूछताछ में उसने कुबूला है कि वह हिज्ब-उल का आतंकी है। वह कश्मीर में ओसामा नाम के एक व्यक्ति से संपर्क में था। वह पढ़ा-लिखा है, कम्प्यूटर का बेहतर जानकार है और इसमें उसे डिप्लोमा भी हासिल है। वह बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई भी कर रहा था। विदेश में भी चार साल तक रहा है। सोशल मीडिया पर ये आतंकी खासा एक्टिव है। उन्होंने आगे बताया कि इस आतंकी के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस कस्टड़ी में की जाएगी पूछताछ।
गणेश चतुर्थी पर बड़ी वारदात को देने वाला था अंजाम-
यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने आगे बताया कि कमर-उज-जमा Ganesh Chaturthi के अवसर पर बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था। उसे रेकी करने के लिए कानपुर के क्षेत्र में भेजा गया था। 2017 में उसे ओसामा नाम के व्यक्ति के साथ भेजा गया था। उन्होंने कहा कि टेरर फंडिंग करने वाले की व पहचान की जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि वह कश्मीर से आकर यहां कब से छिपा है।
आतंक की कई कोशिशें की गई नाकाम-

यूपी डीजीपी ने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम एडिश्नल एसपी ने दिया है। एटीएस की टीम के लिए अलग से इनाम निर्धारित है। टीम को उससे नवाजा जाएगा। पिछले कुछ महीनों से एटीएस कई वारदात करने वालों की कोशिशों को नाकाम कर रहा है।

Home / Lucknow / UP ATS के हत्थे चढ़ा हिज्ब-उल का आंतकी, गणेश चतुर्थी पर देने वाला था खतरनाक वारदात को अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो