scriptभाजपा ने बनायी रणनीति यूपी में कैसे हासिल करेगी 4 करोड़ वोट | How BJP's strategy will get 4 crore votes in UP | Patrika News

भाजपा ने बनायी रणनीति यूपी में कैसे हासिल करेगी 4 करोड़ वोट

locationलखनऊPublished: Oct 12, 2021 03:16:48 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी की चुनावी जंग जीतने के लिए भाजपा ने अपनी रणनीति बना ली है। अगले 100 दिनों तक भाजपा गांव-शहर में कम से कम 4 करोड़ मतदाताओं के पास जाएगी। इन्हें योगी-मोदी सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

bjp_1.jpg

BJP

लखनऊ. Uttar Pradesh Assembly elections 2022 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश को लेकर नयी दिल्ली में बड़ी बैठक सोमवार की आधी रात तक चली। लगभग 7 घंटे तक चली इस बैठक में चुनावी प्रचार की पूरी रूप रेखा पर चर्चा हुई। पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगी। बैठक में इस बात को लेकर भी चर्चा हुई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का अधिक से अधिक लाभ कैसे उठाया जाए।
राममंदिर पर सबसे पहले चर्चा
भाजपा के कोर एजेंडे राम मंदिर निर्माण को लेकर भी बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। इसे भाजपा की बड़ी उपलब्धि मानते हुए यह तय किया गया कि मतदाताओं को इससे जुड़ी सारी जानकारियां बताई जाएंगी। राज्य में चुनावी प्रचार को लेकर एक विस्तृत प्रजेंटेशन भी दिया गया। इसमें सरकार की उपलब्धियों और चुनावी मुद्दों से जुड़े अलग-अलग एंगल के विज्ञापनों को भी दिखाया गया।
कानून व्यवस्था होगी यूएसपी
योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि कानून व्यवस्था को भी प्रमुखता से लेकर जनता के बीच जाने का फैसला किया गया और इसके साथ ही बैठक में अगले 100 दिनों तक 100 कार्यक्रम करने की रूपरेखा भी तय की गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह के अलावा यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश संगठन महासचिव सुनील बंसल मौजूद थे।
वॉर रूम में बनी रणनीति
भाजपा के वॉर रूम में हुई इस बैठक में तय हुआ कि पार्टी अगले 100 दिनों में समाज के सभी वर्गों, जातियों और समूहों तक अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए पहुंचेगी। इसके लिए अगले 100 दिनों में लगभग 100 कार्यक्रम करने की योजना बनाई गई हैं।
4 करोड़ वोट का लक्ष्य
2017 के विधानसभा चुनाव में 3.59 करोड़ के लगभग वोट पाकर अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 325 सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा ने इस बार 4 करोड़ वोट हासिल कर 350 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया हुआ है। इसे लेकर पार्टी ने हर बूथ पर 100 नए सदस्य बनाने का फैसला कर रखा है।
जातियों के भी सम्मेलन
इस लक्ष्य को कामयाब बनाने के लिए भी पार्टी ने अगले 100 दिनों में पन्ना प्रमुख सम्मेलन, हर बूथ पर कार्यक्रम, अलग-अलग जातियों और वर्गों को लेकर सम्मेलन, मोदी और योगी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लोगों का सम्मेलन सहित कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की है, जिसे बैठक में मंजूरी दी गई।
मोदी शाह के यूपी में लगेंगे दौरे
आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,अमित शाह समेत दिग्गज नेताओं के प्रदेश के दौरे को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। भाजपा के एक नेता ने बताया कि बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों पर अगले सप्ताह (18 अक्टूबर) होने वाली राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भी चर्चा की जाएगी। अगले सप्ताह होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो