scriptकैसे सुधरे कानून व्यवस्था: यूपी में कई शहरों के एसएसपी व थानों के फोन ही कटे | How to improve law and order: In UP, only the phones of SSP and police | Patrika News
लखनऊ

कैसे सुधरे कानून व्यवस्था: यूपी में कई शहरों के एसएसपी व थानों के फोन ही कटे

योगी के आदेश के बाद भी सरकारी महकमे के हाल बेहालबढ़ रहे अपराधों को लेकर अक्सर सवालों के घेरे में फंसती है सरकार
 

लखनऊSep 15, 2019 / 11:45 am

Anil Ankur

Telephone Identity and Office of Pride

Telephone Identity and Office of Pride

लखनऊ। बिगड़ती कानून व्यवस्था में बार बार फंसने वाली भाजपा सरकार की हालत यह है कि अब उनके थानों और एसएसपी के फोन भी कट गए हैं। बीएसएनएल ने आठ जिलों के थानों के फोन व इंटरनेट कनेक्शन बिल न जमा होने के कारण काट दिए हैं। राजधानी में भी एसएसपी कार्यालय व अमीनाबाद थाने के सात माह तक के बिल बकाया थे। उनके कनेक्शन भी काट दिए गए। कुल मिलाकर 80 लाख से ज्यादा का बिल बकाया होने पर फोन काटे जाने की बात सामने आई है।
इन जिलों में देर रात तक नहीं जुड़े कनेक्शन

लखनऊ के अलावा सोनभद्र, अलीगढ़, झांसी, महोबा, बाराबंकी, कानपुर नगर व देहात में यह कार्रवाई की गई। इसके कारण कई जगह काम भी बाधित हुआ। कई जिलों में देर रात तक कनेक्शन बहाल नहीं हो सके।
बहुते देर से पता चली बिल न जमा होने की बात

पुलिस की लापवरवाही का आलम तो देखिए, उन्हें बहुत देर से पता चल सका कि फोन काम क्यों नहीं कर रहे हैं। लखनऊ समेत कई जिलों से शनिवार को थानों व पुलिस कार्यालयों से इंटरनेट कनेक्शन ठप होने की जानकारी बहुत देर से मिली। पहले तकनीकी खामी के शक में कम्पलेन की गई पर नेट नहीं चला तो बीएसएनएल के अधिकारियों से संपर्क किया। अफसरों ने बताया कि कई माह से फोन व इंटरनेट के बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है, इसलिए कनेक्शन काटा गया है। इसकी जानकारी होने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए।
इन जिलों के कटे टेलीफोन

80 लाख का बिल बकाया होने पर एसएसपी ऑफिस, थानों का फोन व इंटरनेट बीएसएनल ने काट दिए। जिसके फलस्वरूप लखनऊ के अलावा सोनभद्र, अलीगढ़, झांसी, महोबा, बाराबंकी, कानपुर नगर व देहात में यह कार्रवाई की गई। इसके कारण कई जगह काम भी बाधित हुआ। कई जिलों में देर रात तक कनेक्शन बहाल नहीं हो सके।
हड़ताल के कारण नहीं जमा हुआ बिल

विभागीय अधिकारियों की बात मानें तो पता चलता है कि टेलीफोन के बकाए का बिल कोषागार में लगा दिया गया था। कोषागार में हड़ताल के कारण काम नहीं हो रहा था, इसलिए भुगतान रुका था। कुछ जिलों में कनेक्शन बहाल कर दिए गए हैं।

Home / Lucknow / कैसे सुधरे कानून व्यवस्था: यूपी में कई शहरों के एसएसपी व थानों के फोन ही कटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो