scriptकन्फेक्शनरी के अवैध गोदाम में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक | Huge fire in illegal confectionery warehouse | Patrika News
लखनऊ

कन्फेक्शनरी के अवैध गोदाम में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

– मोहल्ले वालों की मदद से पानी फेंककर आग बुझाने का किया प्रयास

लखनऊJan 08, 2021 / 03:31 pm

Neeraj Patel

2_4.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ के ताजीखाना अस्तबल चारबाग में स्थित कन्फेक्शनरी गोदाम में शुक्रवार तड़के सुबह भीषण आग लग गई। गोदाम घर के अंदर अवैध रूप से चल रहा था। आग की चपेट में आने से गोदाम में रखा भारी मात्रा में माल जलकर खाक हो गया। ताजीखाना अस्तबल चारबाग निवासी हिमांशु के पास कई कन्फेक्शनरी आइटम की डिस्टिब्यूरशिप है। घर के अंदर नीचे उन्होंने गोदाम बना रखा है।

शुक्रवार तड़के गोदाम से धुआं और आग की लपटें निकलती देख आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर हिमांशु आनन-फानन नीचे उतरे। उन्होंने गोदाम ताला तोड़ा और पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हिमांशु ने मोहल्ले वालों को मदद के लिए बुलाया। समर्सिबल पम्प चालू कर हिमांशु ने मोहल्ले वालों की मदद से पानी फेंकना शुरू किया।

ये भी पढ़ें – सोनभद्र खनिज मोहर्रिर निलंबित, तीन अफसरों के खिलाफ जांच

गोदाम से आग की लपटें निकलती देख गश्त कर रहे पुलिस कर्मी पहुंचे। हिमांशु पानी फेंककर आग पर काबू पा रहे थे। पुलिस कर्मियों ने दमकल को सूचना देने का प्रयास किया तो हिमांशु ने मना कर दिया। उसने कहा कि वह खुद आग पर काबू पा लेंगे आग बड़ी नहीं है। गोदाम रिहायशी इलाके में घर में अवैध रूप से चल रहा था। गोदाम में फायर सुरक्षा के दृष्टि से फायर एसटिंग्गुशर आदि कुछ नहीं लगे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो