तालाब व रास्ते पर अवैध कब्जे कर बनाया मकान, रोकने पर की अभद्रता

लखनऊ में तालाब व रास्ते पर अवैध कब्जा करने का एक मामला सामने आया है। हरदोई रिंग रोड की ओर रहने वाले सुरेश चंद्र पाल ने पुलिस से इसकी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 31 Jul 2021, 08:59 PM IST

लखनऊ. लखनऊ में तालाब व रास्ते पर अवैध कब्जा करने का एक मामला सामने आया है। हरदोई रिंग रोड की ओर रहने वाले सुरेश चंद्र पाल ने पुलिस से इसकी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। पीड़ित का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले संजय चौधरी व उसके भाई दबंगई कर उनके मकान के पीछे अवैध कब्जा कर मकान बना चुके हैं। उनकी मांग है कि नियम अनुसार उस इलाके को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए।

यह है मामला-
मामला लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र का है। सुरेश चंद्र पाल ने बताया कि उनकी जमीन के पीछे की जमीन को नगर पालिका ने तालाब घोषित किया था। लेकिन पड़ोस में रहने वाले दबंग किस्म के संजय चौधरी व भाईयों ने वहां अवैध कब्जा कर लिया। संजय ने उसमें 20 फुट के रास्ते पर तीन मंजिला मकान बना दिया। वहीं राजेश के भाई संजय ने 5 फुट रास्ते पर तीन मंजिला मकान बना लिया है। इसके अतिरिक्त राजेश के सबसे छोटे भाई ने भी एक मंजिला मकान बना दिया है। इससे बीच के 15 फिट सार्वजनिक रास्ता भी पूरी तरह बंद हो गया है। यहीं नहीं पाल के पड़ोस के घर से निकलने वाले गंदे पानी के लिए एक नाली बनाई गई थी। दबंगों ने उसे भी बंद कर पांच फिट चौड़ी गैलरी बना दी, जिससे गंदे पानी की निकासी होने में मुश्किल हो रही है। सुरेश चंद्र पाल ने कहा कि जब उन्होंने चौधरी से इस पर बात कर आपत्ति जताई, तो वो अभद्रता करने लगा। वर्तमान में मकान के पीछे तालाब की जमीन पर 2000 स्केवर फुट पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो अवैध है।

पुलिस की भी नहीं सुनी-
सुरेश चंद्र ने पारा थाने में अधिकारियों से इसकी शिकायत की। वे दो बार आए भी और कार्य रोकने को कहा, लेकिन यह लोग नहीं माने। सुरेश का पुलिस से आग्रह है कि उचित कार्यवाही करते हुए तालाब और रास्ते पर अवैध निर्माण से मुक्त कराने का आदेश दिया जाए।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned