scriptशीतलहर के चलते अगले दो दिनों घंटों तक होगी भारी बारिश, ओले गिरने के भी आसार, फिर बढ़ी सर्दी | IMD Alert of heavy rains for next two days due to cold wave | Patrika News
लखनऊ

शीतलहर के चलते अगले दो दिनों घंटों तक होगी भारी बारिश, ओले गिरने के भी आसार, फिर बढ़ी सर्दी

उत्तर प्रदेश कई हिस्सों में तेज हवा और बारिश के साथ ठंड एक बार फिर लौट आई है।

लखनऊMar 07, 2020 / 07:54 am

Neeraj Patel

शीतलहर के चलते अगले दो दिनों घंटों तक होगी भारी बारिश, ओले गिरने के भी आसार, फिर बढ़ी सर्दी

शीतलहर के चलते अगले दो दिनों घंटों तक होगी भारी बारिश, ओले गिरने के भी आसार, फिर बढ़ी सर्दी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कई हिस्सों में तेज हवा और बारिश के साथ ठंड एक बार फिर लौट आई है। अगले 48 घंटों के बीच यूपी के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बरसात जारी रह सकती है। शुक्रवार को देर हुई बारिश करीब 10 बंद हो गई लेकिन बारिश केवल ढाई घंटे के लिए ही रुक पाई और रात को ही 1 बजे से फिर तेज हवाओं के साथ करीब 2 घंटे तक जमकर बारिश हुई। इस हवा और बारिश से यूपी के किसानों की गेहूं और सरसों की फसलों का सबसे का ज्यादा नुकसान हुआ है। जिससे प्रदेश के किसानों के चेहरे मायूस हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश में देर रात के दिन से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बरसात हुई। जबकि, यूपी के कई हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई। सुबह तड़के आसमान साफ हो गया। ज्यादातर हिस्सों में धूप भी निकल आई है। हालांकि, शाम के चार बजे के बाद से मौसम ने फिर करवट बदली और बादलों व तेज हवाओं के साथ बादल का गरजना और बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों के बीच उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ अभी और बरसात हो सकती है। इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है।

मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है। शीतलहर के कारण बढ़ी गलन से लोग का हाल बेहाल हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटों के दौरान प्रदेश में जबरदस्त शीतलहर के साथ बारिश की चेतावनी जताई है। साथ ही यूपी के कई हिस्सों में तेज हवा व गरजना के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार है। अगले 48 घंटों तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। साथ ही कहा कि होली तक बादल छाए रहने साथ यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश के ओले गिरने की भी संभावना है। प्रदेश के लखनऊ समेत कानपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बहराइच, नोएडा, मेरठ, बनारस, प्रयागराज, चंदौली, झांसी, जालौन, इटावा, मैनपुरी, आजमगढ़ आदि जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार है और साथ ही जोरदार ठंड भी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें – बारिश के साथ कृष्ण की जन्मस्थली पर लट्ठों की बरसात, मेघों के साथ जमकर बरसे अबीर और गुलाल

शुक्रवार की सुबह मौसम साफ रहा और धूप भी निकली रही लेकिन सुबह करीब 11.00 बजे बादलों का छाना शुरू हो गया। पूरे दिन बाद घने बादल छाए रहे लेकिन शाम होते-होते काले घने बादल छाने के साथ गरजना भी शुरू हो गई। देर शाम गरजना के साथ तेज बारिश होने लगी। जिससे लोगों को तेज सर्दी भी लगने लगी और लोगों को इस सर्दी से बचने के लिए फिर से स्वेटर वापस निकाल कर पहनने पड़े। यूपी में भारी होने से अगले चार से पांच दिनों तक तेज ठंड भी पड़ेगी। जिससे लोगों को बचने की बहुत जरूरत है क्योंकि ऐसे में वैसे भी यूपी में लोगों के ऊपर कोरोना वायरस की दहशत का खतरा मड़रा रहा है।

Home / Lucknow / शीतलहर के चलते अगले दो दिनों घंटों तक होगी भारी बारिश, ओले गिरने के भी आसार, फिर बढ़ी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो