scriptIMD Rainfall Alert: यूपी में अगले 36 घंटों तक होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | IMD Rainfall Alert It will rain in UP for the next 36 hours | Patrika News
लखनऊ

IMD Rainfall Alert: यूपी में अगले 36 घंटों तक होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Rainfall Alert, Weather Update, Heavy Rain: उत्तर प्रदेश में अगले 36 घंटों तक तेज हवा के साथ बारिश की आंशका जताई जा रही है। ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

लखनऊJun 02, 2023 / 09:45 pm

Shivam Shukla

IMD Rainfall Alert, Weather Update, Heavy Rain

IMD Rainfall Alert, Weather Update, Heavy Rain

IMD Rainfall Alert, Weather Update, Heavy Rain: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी बारिश तो, कभी तेज धूप देखने को मिल रही है। वहीं मौसम विभाग ने बड़ी अपड़ेट दी है। IMD के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर और उससे सटे इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ अगले 36 धंटों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। इसी के साथ चिलचिलाती धूप से भी लोगों को राहत मिलेगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं कई जगहों पर ओले गिरने की भी आशंका जताई जा रही है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी इलाके में शामिल राजस्‍थान, हरियाणा और पंजाब में इस बार मानसून में बारिश की कमी देखी जा सकती है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में मानसून का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आईएमडी की मानें तो, जून से सितंबर तक 96 प्रतिशत वर्षा होने की उम्मीद है। इसमें 4 प्रतिशत मौसमी कारणों का अंतराल रखा गया है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि ‘मानसून के इलाके’ या देश के बारिश-आधारित इलाकों में दक्षिण-पश्चिम मानसून 96-106 फीसदी के साथ सामान्य रहने की संभावना है।
इन जिलों में मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए यूपी के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, अमरोहा, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर, अलीगढ़, रामपुर, ललितपुर, संभल, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा और औरैया में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। आज पूरे दिन यूपी के पश्चिमी जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं। और यूपी के दूसरे जिलों में मौसम साफ देखने को मिल सकता है और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

Home / Lucknow / IMD Rainfall Alert: यूपी में अगले 36 घंटों तक होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो