scriptयूपी में ठंड का असर हुआ कम, फरवरी में यहां फिर करवट लेगा मौसम, आईएमडी ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट | imd weather forecast uttar pradesh rain and thunderstorm in many parts | Patrika News
लखनऊ

यूपी में ठंड का असर हुआ कम, फरवरी में यहां फिर करवट लेगा मौसम, आईएमडी ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट

– पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होते ही ठंड का असर हुआ कम
– दिन में निकलती है धूप तो रात में भी तापमान सामान्य
– आईएमडी के अनिसार, 6 या 7 फरवरी को फिर बिगड़ेगा मौसम

लखनऊFeb 01, 2020 / 08:54 am

Karishma Lalwani

यूपी में ठंड का असर हुआ कम, फरवरी में यहां फिर करवट लेगा मौसम, आईएमडी ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट

यूपी में ठंड का असर हुआ कम, फरवरी में यहां फिर करवट लेगा मौसम, आईएमडी ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विभिन्न राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होते ही ठंड का असर (UP Weather) कम हो गया है। राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में दिन में धूप खिलती है। इससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। रात का तापमान भी 18-20 डिग्री सेल्सियस तक बना रहता है। आईएमडी के मुताबिक, 6 या 7 फरवरी में एक बार फिर मौसम बिगड़ेगा। वहीं, मौसम का हाल बताने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो जगहों पर बारिश होगी। वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान समेत सभी मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा।
राजधानी लखनऊ में शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह 9 बजे से धूप निकली तो शाम में बढ़ते तापमान ने ठंड के असर को कम कर दिया। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि यूपी में अगले 10 दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है। मौसम साफ रहेगा। दिन में धूप निकलेगी तो रात में भी तापमान सामान्य रहेगा। वहीं, दूसरे राज्यों जैसे उत्तराखंड, हिमाचल में बर्फबारी और बारिश की संभावना है। वेस्ट्रन डिस्टर्बेंस के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश होगी।
मौसम रहा साफ

हिमाचल प्रदेश के शिमला, डलहौजी और मनाली में कई दिनों तक बर्फबारी होने के बाद मौसम साफ रहा और सुनहरी धूप खिली रही, जिससे कई स्थानों पर तापमान शून्य से ऊपर दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव लगभग खत्म हो चुका है, लेकिन सप्ताहांत तक तापमान असामान्य रूप से कम रहेगा।

Home / Lucknow / यूपी में ठंड का असर हुआ कम, फरवरी में यहां फिर करवट लेगा मौसम, आईएमडी ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो