scriptअब तेजस में भी उठा सकेंगे रेवड़ी, कबाब और बिरयानी का लुफ्त, होटल भी कर सकेंगे बुक, सीएम योगी 4 दिखाएंगे हरी झंडी | Indian Railway New facility in tejas express lucknow to delhi | Patrika News
लखनऊ

अब तेजस में भी उठा सकेंगे रेवड़ी, कबाब और बिरयानी का लुफ्त, होटल भी कर सकेंगे बुक, सीएम योगी 4 दिखाएंगे हरी झंडी

भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए तेजस में नई सुविधा की शुरूआत की है। अब तेजस एक्सप्रेस में भी रेल यात्रियों को रेवड़ी, कबाब और बिरयानी खाने की सुविधा दी जाएगी।

लखनऊSep 16, 2019 / 08:38 pm

Neeraj Patel

अब तेजस में भी उठा सकेंगे रेवड़ी, कबाब और बिरयानी का लुफ्त, होटल भी कर सकेंगे बुक, सीएम योगी 4 दिखाएंगे हरी झंडी

अब तेजस में भी उठा सकेंगे रेवड़ी, कबाब और बिरयानी का लुफ्त, होटल भी कर सकेंगे बुक, सीएम योगी 4 दिखाएंगे हरी झंडी

लखनऊ. भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए तेजस में नई सुविधा की शुरूआत की है। अब तेजस एक्सप्रेस में भी रेल यात्रियों को रेवड़ी, कबाब और बिरयानी खाने की सुविधा दी जाएगी। जिससे रेल यात्री भी तेजस में रेवड़ी, कबाब और बिरयानी लुफ्त उठा सकें। रेल यात्रियों को खान पान संबंधित अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी। इसके साथ ही आईआरसीटीसी के अधिकारियों के मुताबिक तेजस से चलने वाले यात्रियों को होटल बुकिंग की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यात्री अपनी मांग के अनुसार लखनऊ और दिल्ली में ठहरने के लिए मांग कर सकेंगे।

सीएम योगी 4 अक्टूबर दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि भारतीय रेलवे केटरिंग और टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा संचालित पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 अक्टूबर को तेजस को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना करेंगे। दरअसल, लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच देश की पहली कारपोरेट सेक्टर की सेमी हाईस्पीड ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को लेकर आईआरसीटीसी व रेलवे बोर्ड अधिकारियों के बीच मंथन चल रहा था। संचालन को लेकर कई पेचीदगियों पर बातचीत हुई और रास्ते निकाले गए। इसके बाद घोषणा कर दी गई।

हफ्ते में 6 दिन चलेगी ट्रेन

तेजस ट्रेन को हफ्ते में 6 दिन चलाया जाएगा और ट्रेन का रैक पहले गोमतीनगर रेलवे स्टेशन की वॉशिंग पिट पर खड़ा था, जहां से इसे लाकर ऐशबाग कोचिंग डिपो में खड़ा कर दिया गया है। इसी बीच ट्रेन को अक्टूबर में चलाने की तैयारियां की जा रही हैं। इस बाबात रेलमंत्री पीयूष गोयल को प्रस्ताव भी भेज दिया गया था। इतना ही नहीं ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वक्त मांगा गया है। ट्रेन की ब्रांडिंग में प्रदेश सरकार की भूमिका रहेगी।

Home / Lucknow / अब तेजस में भी उठा सकेंगे रेवड़ी, कबाब और बिरयानी का लुफ्त, होटल भी कर सकेंगे बुक, सीएम योगी 4 दिखाएंगे हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो