scriptभारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, झांसी और लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस हुई चालू | Indian Railway Start Jhansi Lucknow Intercity Express | Patrika News
लखनऊ

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, झांसी और लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस हुई चालू

– झांसी से लखनऊ और लखनऊ से झांसी चलने वाल इंटरसिटी एक्सप्रेस हुई चालू- यात्रियों को इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने से बड़ी राहत मिली, अब यात्री कर सकते है यात्रा- इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेलवे ट्रैक पर काम के चलते बंद किया गया था
 

लखनऊMay 07, 2019 / 12:48 pm

Neeraj Patel

Indian Railway Start Jhansi Lucknow Intercity Express

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की बड़ी राहत, झांसी और लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस हुई चालू

लखनऊ. भारतीय रेलवे द्वारा कुछ महीने पहले झांसी से लखनऊ और लखनऊ से झांसी चलने वाल इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद कर दी। जिससे रेल यात्रियों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन अब भारतीय रेलवे ने लखनऊ से झांसी और झांसी से लखनऊ चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू कर दी है जिससे रेल यीत्रियों को बड़ी राहत मिली है और उनके चेहरों पर खुशी की झलक दिखाई दे रही है। क्योंकि कड़ी धूप में उन्हें बस से यात्रा करनी पड़ रही थी और किराया भी ज्यादा देना पड़ रहा था। जिससे उन्हें इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने से बड़ी राहत मिली और उनकी सारी समस्या दूर हो गई।

बता दें कि इंटरसिटी एक्सप्रेस रोजाना झांसी से सुबह 06 बजकर 10 मिनट पर चलती है और लगभग 2 बजे तक लखनऊ रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाती है। वहीं लखनऊ से शाम 04 बजकर 40 मिनट पर चलती है और जोकि रात 11 बजे तक झांसी पहुंच जाती है।

भारतीय रेलवे ने झांसी से लखनऊ और लखनऊ से झांसी चलने वाल इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेलवे ट्रैक पर काम के चलते बंद किया था। जिससे कोई रेल हादसा न हो। और रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए भारतीय रेलवे ने सबसे पहले रेलवे ट्रैक को सही करने का फैसला लिया था। जिसके बाद अब झांसी से लखनऊ और लखनऊ से झांसी चलने वाल इंटरसिटी एक्सप्रेस चालू कर दी गई है।

लखनऊ और झांसी के बीच एक ट्रैक को पूरी तरह से सही कर दिया गया है और दूसरे ट्रैक के लिए कार्य जारी है। जिसमें अभी कई महीने और लग सकते हैं। क्योंकि कानपुर और झांसी के बीच भारतीय रेलवे यात्रियों को सही समय पर पहुुंचाने के लिए डबल ट्रैक तैयार करने में लगा हुआ है।

Home / Lucknow / भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, झांसी और लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस हुई चालू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो