scriptIndian Railway: भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश के यात्रियों को दी बड़ी सौगात | Indian railways gave a gift to the passengers of uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश के यात्रियों को दी बड़ी सौगात

Indian Railway: पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जनता की सुविधा के अनुसार गाड़ी संख्या 05165/05166 थावे-कप्तानगंज-थावे के बीच संचालित की जाएगी।

लखनऊSep 01, 2021 / 05:43 pm

Nitish Pandey

railways.jpg
Indian Railway: गोरखपुर. भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात दी है। भारतीय रेलवे ने यूपी-बिहार के बीच एक जोड़ी अनारक्षित दैनिक स्पेशल ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दी है। कोरोना के मद्देनजर इन स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन एक्‍सप्रेस अनारक्षित स्‍पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा। यह ट्रेनें आज से थावे-कप्‍तानगंज-थावे के बीच चलेगी।
यह भी पढ़ें

UP में बुखार ने बरपाया कहर, 60 से अधिक बच्चों की मौत, फिरोजाबाद की सीएमओ को सरकार ने हटाया

यात्रियों की मांग पर शुरू की जा रही है सेवा

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि यूपी-बिहार के बीच इस ट्रेन को यात्रियों के मांग को देखते हुए शुरू किया जा रहा है। इके आलावा यह भी कहा गया कि यह ट्रेनें दोनों दिशाओं में संचालित की जाएंगी।
थावे-कप्तानगंज-थावे के बीच शुरू हो रही हैं ट्रेनें

पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जनता की सुविधा के अनुसार गाड़ी संख्या 05165/05166 थावे-कप्तानगंज-थावे के बीच संचालित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सितम्बर महीने के पहली तारिख से एक जोड़ी अनारक्षित दैनिक एक्सप्रेस विशेष ट्रेन का संचालन इन रुट्स पर किया जाएगा।
यात्रियों का सफर हो जाएगा आसान

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद सामान्य कामकाज पटरी पर वापस लौट रहा है। इसी बीच बहुत सारी ट्रेनों का संचालन भारतीय रेलवे ने फिर से शुरू कर दिया है। इसके अलावा रेलवे के द्वारा कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया गया है। बहरहाल भारतीय रेलवे के इस फैसले से यात्रियों की यात्रा और भी सुविधाजनक हो जाएगी।

Home / Lucknow / Indian Railway: भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश के यात्रियों को दी बड़ी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो