scriptखराब मौसम के कारण नेपाल में फंसे थे कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री, रेलवे के अफसरों ने इस तरह पहुंचाई मदद | indian railways help desk in lucknow for kailash mansarovar pilgrims | Patrika News
लखनऊ

खराब मौसम के कारण नेपाल में फंसे थे कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री, रेलवे के अफसरों ने इस तरह पहुंचाई मदद

नेपाल में 42 कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री खराब मौसम के कारण फंसे हुए थे।

लखनऊJul 05, 2018 / 09:18 pm

Laxmi Narayan Sharma

lucknow railway news

ख़राब मौसम के कारण नेपाल में फंसे थे कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री, रेलवे के अफसरों ने इस तरह पहुंचाई मदद

लखनऊ. ख़राब मौसम के कारण नेपाल में फंसे कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रियों की मदद के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर उत्तर रेलवे ने लखनऊ में हेल्प डेस्क स्थापित किया है। नेपाल में 42 कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री खराब मौसम के कारण फंसे हुए थे। उनके लखनऊ आगमन पर हर संभव सहायता करने के लिए लखनऊ रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है।
लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सतीश कुमार और सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन अमरनाथ मिश्रा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इंतजामों का जायजा लिया। रेलवे के अफसरों ने बताया कि तीर्थयात्रियों के लिए आवश्यकता पड़ने पर भोजन की व्यवस्था की गयी है। इन 42 तीर्थ यात्रियों में से 16 को विमान से भेजने की व्यवस्था की गयी है जबकि एक तीर्थयात्री की नई दिल्ली से फ्लाईट थी, उसे नई दिल्ली तक जाने के लिए वातानुकूलित एक्सप्रेस में एक सीट उपलब्ध कराई गयी है। रेलवे ने बाकी लोगों के कल सुबह तक पहुँचने की उम्मीद जताई है।

Home / Lucknow / खराब मौसम के कारण नेपाल में फंसे थे कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री, रेलवे के अफसरों ने इस तरह पहुंचाई मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो