बड़े मंगल पर हुआ अनोखा भंडारा, दिया गया शिक्षा व स्वास्थ्य का संदेश, सांसद कौशल किशोर ने कहा ये

बड़े मंगल पर हुआ अनोखा भंडारा, दिया गया शिक्षा व स्वास्थ्य का संदेश, सांसद कौशल किशोर ने कहा ये
Bada Mangal

Abhishek Gupta | Publish: Jun, 19 2018 10:18:54 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कौशल किशोर व विधायक नीरज बोरा ने भंडारे में गरीब बच्चों में किताबों के वितरण करने के लिए कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा की।

लखनऊ. बड़े मंगल पर बजरंगबली के नाम पर गली गली में भंडारों का आयोजन किया जाता है। इन भंडारों में पूड़़ी सब्जी, छोला चावल, शरबत सहित तमाम खाद्य सामग्री वितरित की जाती हैं। लेकिन इस मंगलवार कुछ लोगों ने मिलकर बड़े मंगल पर एक ऐसा भंडारा आयोजित किया जो सभी के लिए चर्चा का विषय बन गया। इस भंडारे की खास बात यह रही कि इसमें खाद्य सामग्री की जगह किताबें, कॉपियां, पेंसिल, रबड़, कटर, जैसी पाठ्य संबंधित सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कौशल किशोर व विधायक नीरज बोरा ने भंडारे में गरीब बच्चों में किताबों के वितरण करने के लिए कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा की। सांसद कौशल किशोर ने कार्यक्रम आयोजक प्रशांत मिश्रा की तारीफ करते हुए कहा कि आज युवाओं को इसी दिशा में सोचने की जरूरत है। देश के लोगों को ऐसे युवाओं से सीख लेते हुए ऐसी पहल करनी चाहिए।

वहीं विधायक नीरज बोरा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज को नई दिशा मिलती है। मैं इस प्रयास के लिए गौरव मिश्रा व उनकी टीम को बधाई देता हूं। कार्यक्रम के आयोजकों का मानना है कि हमने यह कार्यक्रम समाज को एक संदेश देने के उद्देश्य से किया है। हम चाहते हैं कि हमारे समाज के हर वर्ग के बच्चों को शिक्षा उपलब्ध हो सके जिसके लिए लोगों को जागरुक करते हुए इस अनोखे भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे में लगभग 1000 कॉपी किताबें वितरित की गई। आयोजक राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के संरक्षक बाबा हरिदेव सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव, राष्ट्रीय महासचिव अजय श्रीवास्तव सहित धर्मेंद्र, शशांक, राजकमल, पंकज, तृमूर्ति, आशुतोष मिश्रा, रिंकू, दीपक रंजन सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लोगों में जागरूकता हो तो बेहतर हो सकती है शिक्षा व्यवस्था-

कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व PCS एसोसिएशन के अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह ने कहा किस शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण चीज है। शिक्षा एक ऐसी चीज है जिससे किसी के भी जीवन में उजियारा लाया जा सकता है, लेकिन आज भी हम अपने समाज के हर वर्ग को शिक्षा उपलब्ध कराने में कामयाब नहीं है। मैं इस कार्यक्रम के आयोजकों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया। निश्चय ही ऐसे कार्यक्रमों से लोगों को शिक्षा व्यवस्था व लोगों को शिक्षित करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अगर हर नागरिक अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए उन लोगों को शिक्षा साधन उपलब्ध कराने का काम करें जो अभाव में जी रहे हैं तो समस्या को काफी हद तक मिटाया जा सकता है।

भंडारे को लेकर हुई यह चर्चाएं-

कार्यक्रम में पहुंचे सासंद कौशल किशोर ने कहा कि यह भंडारा हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है। हमें भी इस ओर सोचना चाहिए कि हम कुछ ऐसा करें जिससे देश के विकास में मदद हो। कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा विधायक नीरज बोरा ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि हमें इस भंडारे से सीख लेनी चाहिए। और उन लोगों की मदद करनी चाहिए जो कमजोर व गरीब हैं। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नेता अनुपम त्रिपाठी ने कहा निश्चय ही यह भंडारा लोगों को इस ओर सोचने पर मजबूर करेगा कि हमें कुछ ऐसे कार्य करने चाहिए कि समाज की जड़ को मजबूत किया जा सके। इस भंडारे ने लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया है। कार्यक्रम में पहुंची महंत दिव्या गिरी ने भी कार्यक्रम की तारीफ की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned