scriptकोरोनाकाल में इंटरनेट ने लोगों का काम किया आसान, यूपी में जियो ने निभाई बड़ी भूमिका | Internet for work from home e classes entertainment | Patrika News
लखनऊ

कोरोनाकाल में इंटरनेट ने लोगों का काम किया आसान, यूपी में जियो ने निभाई बड़ी भूमिका

कोरोनावायरस (Coronavirus in UP) के खतरे के चलते लोगों के घर से ही काम करने (Work From Home) व बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने (Online Classes) का चलन तेज होता गया है।

लखनऊAug 03, 2021 / 03:28 pm

Abhishek Gupta

jio_prepaid_plans.png

JioDown: अब जियो का नेटवर्क अचानक हुआ ठप, ट्विटर पर किया ट्रेंड तो कस्टमर्स ने किया मजेदार कमेंट्स

लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus in UP) के खतरे के चलते लोगों के घर से ही काम करने (Work From Home) व बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने (Online Classes) का चलन तेज होता गया है। इसमें इंटरनेट ने बड़ी भूमिका निभाते हुए लोगों का काम काफी आसान किया है। और जियो (Jio) इस दौरान लोगों की पहली पसंद बना है। ट्राइ (TRAI) की ताजा रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। जियो फाइबर (Jio Fiber) की तेज़ स्पीड ब्रॉडबैंड (Broadband) सेवा लोगों के लिए काफी मददगार साबित हुई है। यहीं नहीं इसकी मदद से लोग घर बैठे ही कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रम जैसे समाचार, फिल्में, सीरीज व एजुकेशनल कार्यक्रम बिना किसी परेशानी के देख पा रहे हैं। जियो ने अपने अथक प्रयासों के चलते कोविड-लॉकडाउन के दौरान पूर्वी यूपी के लगभग 33 छोटे-बड़े शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। मई माह में सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में जियो ने बाज़ी मारी है।
जियो ने हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सेवा को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई छोटे बड़े शहरों में पहुंचा दिया है। ट्राई की इसी रिपोर्ट के अनुसार जियो-फाइबर ने मई महीने में 10000 से भी ज़्यादा उपभोक्ता अपनी सेवा से जोड़े हैं और केवल एक साल के भीतर ही जियो फाइबर ने डेढ़ लाख से भी ज़्यादा उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में सफलता हासिल की है।
ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, मई 2021 में पूर्वी यूपी में जियो ने 5.35 लाख उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़े हैं, तो अन्य ऑपरेटर्स ने अपने उपभोक्ता खोए हैं। इसमें एयरटेल ने करीब 4.71 लाख उपभोक्ता गंवाए हैं। वोडाफोन-आईडिया की बात करें तो कंपनी के करीब 4.12 लाख उपभोक्ता घटे हैं। इसी दौरान बीएसएनएल ने भी करीब 1.01 लाख उपभोक्ता खो दिये।

Home / Lucknow / कोरोनाकाल में इंटरनेट ने लोगों का काम किया आसान, यूपी में जियो ने निभाई बड़ी भूमिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो