IPL से यूपी को मिलेंगे 52 करोड़ रुपए !

IPL 2018 में यूपी के कई खिलाड़ियों की बड़ी बोली लगी है।

By:

Published: 29 Jan 2018, 08:39 PM IST

लखनऊ. IPL 2018 में यूपी के कई खिलाड़ियों की बड़ी बोली लगी है। सुरेश रैना , कुलदीप यादव, भुवनेश कुमार, अंकित राजपूत समेत कई खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजीज़ ने खरीदा है। यूपी के नौ खिलाड़ियों की बोली लगी है। कुल मिलाकर 52 करोड़ रुपये यूपी के खिलाड़ियों को मिलेंगे। लखनऊ के अक्षदीप नाथ को किंग्स इलेवन पंजाब को एक करोड़ में खरीदा है। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। वहीं कानपुर के अंकित राजपूत को किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ में खरीदा। इसके अलावा अलीगढ़ के रिंकू सिंह को केकेआर ने 80 लाख रुपये में खरीदा।

-11 करोड़ रुपये, सुरेश रैना(चेन्नई सुपर किंग्स)

-5.8 करोड़ रुपये, कुलदीप यादव (केकेआर)

-4.2 करोड़ रुपये, पीयूष चावला (केकेआर)

-8.5 करोड़ रुपये, भुवनेश्वर कुमार (सनराइजर्स हैदराबाद)

-1 करोड़ रुपये, अक्षदीप नाथ(किंग्स इलेवन पंजाब)

-5 करोड़ रुपये, करण शर्मा (चेन्नई सुपर किंग्स)

-80 लाख रुपये, रिंकु सिंह (केकआर)

-3 करोड़ रुपये, सरफराज खान (आरसीबी)

-3 करोड़ रुपये, अंकित राजपूत (किंग्स इलेवन पंजाब)

तीन करोड़ में बिके कानपुर के अंकित राजपूत

कानपुर के रहने वाले अंकित राजपूत को किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 खरीदा है। अंकित राजपूत घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन के कारण काफी चर्चा में हैं। हाल ही में उन्हें साउथ अप्रीका टूर में नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़ने का मौका भी मिला था। 24 वर्षीय अंकित की लाइन लेंथ की तारीफ कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स कर चुके हैं। पिछले सीजन में वह केकेआर की ओर से खेलते दिखे थे। इस बार वह प्रीति जिंटा की टीम में अपने जलवे बिखेरते दिखेंगे।

एक करोड़ में बिके लखनऊ के अक्षदीप नाथ

लखनऊ के रहने वाले मिडिल-ऑर्डर बैट्समेन अक्षदीप नाथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेलते दिखेंगे। भी काफी चर्चा में है। यूपी के कप्तान सुरेश रैना भी उनकी बैटिंग के कायल हैं। अक्षदीप की खासियत उनके शॉट खेलने की टाइमिंग है। वह मिडिल ऑर्डर में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा अक्षदीप पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करते हैं। फ्रेंचाइजी की नजर उन पर शुरुआत से थी।

कानपुर के रहने वाले युवा स्पिनर कुलदीप यादव को भी केकेआर ने 5.80 करोड़ में रिटेन कर लिया। कानपुर के रहने वाले कुलदीप यादव बाएं हाथ के स्पिनर हैं। वनडे व टी-20 में शानदार प्रदर्शन के कारण वह पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में हैं। वह पिछले कुछ सीजन से कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते दिखे थे। उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार था।केकआर ने राइट टू मैच से पीयूष चावला को 4.20 करोड़ में खरीदा। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ यूपी के सुरेश रैना को बरकरार रखा है जबकि भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद से अपनी स्विंग का कहर बरपाते नजर आएंगे। सुरेश रैना ने हाल ही में मुश्ताक अली ट्राफी के सुपरलीग दौर मे मैच में सर्वाधिक रन बनाकर अपनी फार्म प्राप्त कर ली है।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned