scriptIRCTC : एसबीआई कार्ड धारकों के लिए आईआरसीटीसी निकाला है यह बड़ा ऑफर, मुफ्त में करें टिकट बुक | irctc sbi card free ticket offer for passengers | Patrika News
लखनऊ

IRCTC : एसबीआई कार्ड धारकों के लिए आईआरसीटीसी निकाला है यह बड़ा ऑफर, मुफ्त में करें टिकट बुक

अगर आप ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) ने एक नया ऑफऱ पेश किया है।

लखनऊMay 19, 2018 / 03:17 pm

Mahendra Pratap

irctc sbi card free ticket offer for passengers

IRCTC : एसबीआई कार्ड धारकों के लिए आईआरसीटीसी निकाला है यह बड़ा ऑफर, मुफ्त में करें टिकट बुक

लखनऊ. अगर आप ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) ने एक नया ऑफऱ पेश किया है। जिसमें आप अगर एसबीआई कार्ड के माध्यम से टिकट बुक करते हैं। ऐसे लोगों के लिए IRCTC ने केवल आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड (IRCTC SBI Platinum Card) उपयाग करने वाले यात्रियों को मुफ्त में टिकट देगा। यह मुफ्त टिकट की जानकारी आईआरसीटीसी की तरफ से अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है।

जब इसके बारे में लखनऊ रेलवे अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया है कि आईआरसीटीसी SBI प्लेटिनम कार्ड में 350 रिवार्ड प्वाइंट, 1.8 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज वेवर, 2.5 प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज वेवर और रेलवे टिकट पर 10 फीसदी वैल्यू बैक का ऑफर यात्रियों को प्रदान किया जाएगा।

आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड बहुत जरूरी

अगर आप रेलवे टिकट मुफ्त में लेना चाहते हैं तो आपके पास IRCTC SBI Platinum Card होना बहुत ही आवश्यक है। इसके साथ ही एसबीआई के इस कार्ड पर और भी कई ऑफर दिए जा सकते हैं। इस तरह आप आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड के माध्यम से मुफ्त में ट्रेन में सफर का आनन्द लो सकते हैं।

ट्रांजेक्शन चार्ज में 1.8 प्रतिशत की छूट

अगर आप आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड के माध्यम से irctc की वेबसाइट से टिकट बुक करवाते हैं तो आपको 1.8 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज से छूट मिल जाएगी। इसके लिए टिकट बुकिंग के समय ही आपको ट्रांजेक्शन चार्ज देना पड़ेगा, लेकिन बाद में यह आपके क्रेडिट कार्ड के खाते में वापस आ जाएगा।

ट्रांजेक्शन पर 2.5 प्रतिशत की छूट

अगर आप IRCTC SBI Platinum Card से पेट्रोल या डीजल खरीदते हैं तो उस पर आपको 2.5 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज से भी राहत पाने का मौका मिल सकता है। यह सुविधा उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत के सभी पेट्रोल पंप से 500 से लेकर 3000 रुपए तक का पेट्रोल या डीजल खरीदने पर प्रदान किया जाएगा। उदाहरण के लिए आप अगर कार्ड से 500 रुपए का पेट्रोल अपनी गाड़ी में डलवाते हैं तो आपको इस पर केवल 2.5 प्रतिशत यानी 12.5 रुपए ट्रांजेक्शन चार्ज देना पड़ेगा। लेकिन इस कार्ड से ट्रांजेक्शन करने पर आपको ये चार्ज बाद में आपके खाते में वापस आ जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो