scriptआसान हुआ नई दिल्ली और वाराणसी के बीच का सफर, ये है किराया और टाइमिंग | IRCTC Vande Bharat Express New Delhi to Varanasi Ticket Fare Schedule | Patrika News
लखनऊ

आसान हुआ नई दिल्ली और वाराणसी के बीच का सफर, ये है किराया और टाइमिंग

रेल यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए इस तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नई दिल्ली से कानपुर होते हुए वाराणसी के बीच चलाया गया है।

लखनऊFeb 15, 2019 / 03:26 pm

Neeraj Patel

IRCTC Vande Bharat Express New Delhi to Varanasi Ticket Fare Schedule

वंदे भारत एक्सप्रेस से करें नई दिल्ली और वाराणसी के बीच का सफर, ये है किराया और टाइमिंग

लखनऊ. पीएम नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली से कानपुर होते हुए वाराणसी के बीच सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेल यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए इस तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नई दिल्ली से कानपुर होते हुए वाराणसी के बीच चलाया गया है। जहां यात्रियों के नई दिल्ली से कानपुर होते हुए वाराणसी पहुंचने के लिए 12 से 13 घंटे लगते थे अब यात्रियों केवल वंदे भारत एक्सप्रेस से केवल 8 घंटे ही लगेंगे।

ये रहा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नम्बर – 22436 नई दिल्ली से कानपुर होते हुए वाराणसी के बीच चलेगी, यह नई दिल्ली से सुबह 6 बजे रवाना होगी जोकि 10:18 बजे कानपुर पहुंचेगी, 12:23 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी और दोपहर 14:00 बजे तक वाराणसी पहुंच जाएगी। वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नम्बर – 22435 वाराणसी से कानपुर होते हुए नई दिल्ली के बीच चलेगी, यह वाराणसी से 15:00 बजे रवाना होगी, जोकि 16:35 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी, 18:30 बजे कानपुर पहुंचेगी और रात 23:00 बजे तक नई दिल्ली पहुंच जाएगी। बता दें कि सफर के दौरान यह ट्रेन बीच में पड़ने वाले स्टेशनों पर केवल 3 मिनट के लिए ही रुकेगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस से सफर करने के लिए देने होंगे इतने रुपए

रेल यात्री वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप 17 फरवरी और उसके बाद की यात्रा के लिए टिकट IRCTC के माध्यम से बुक कर सकते हैं। यात्रियों को नई दिल्ली से वाराणसी के लिए चेयरकार का कुल किराया 1755 रुपए देना होगा। ट्रेन का बेस फेयर 1239 रुपए, 45 रुपए सुपरफास्ट चार्ज, 40 रुपए रिजर्वेशन चार्ज, 67 रुपए जीएसटी और 364 कैटरिंग चार्ज भी शामिल है।

एक्जिक्यूटिव चेयरकार के लिए देने होंगे इतने रुपए

इसके साथ ही यात्रियों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक्जिक्यूटिव चेयरकार के लिए 3,300 रुपए देने होंगे। दिल्ली से वाराणसी के बीच ये ट्रेन कानपुर और प्रयागराज में रूकेगी। दिल्ली से कानपुर तक चेयरकार में 1090 रुपए और एक्जिक्यूटिव क्लास 2105 रुपए किराया होगा। दिल्ली से इलाहाबाद का किराया 1395 रुपए है। वहीं एक्जिक्यूटिव क्लास के लिए 2750 रुपए किराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो