scriptआइटीएम इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड मीडिया ने ‘डिज़ाइन रॉन्दिव्‍यू ’19 का आयोजन किया | ITM institute of design and media designs | Patrika News
लखनऊ

आइटीएम इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड मीडिया ने ‘डिज़ाइन रॉन्दिव्‍यू ’19 का आयोजन किया

डिज़ाइनर बनने के इच्‍छुक लोगों को प्रेरित किया जा सके और इस संबंध में उन्‍हें जानकारी उपलब्‍ध कराई जा सके।

लखनऊApr 20, 2019 / 06:52 pm

Hariom Dwivedi

ITM institute

आइटीएम इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड मीडिया ने ‘डिज़ाइन रॉन्दिव्‍यू ’19 का आयोजन किया

ritesh singh

लखनऊ : आइटीएम इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड मीडिया ने लखनऊ के उभरते डिजाइनर्स के लिये ‘डिजाइन रॉन्दिव्‍यू’ के नाम से एक वर्कशॉप का आयोजन किया। इसमें विभिन्‍न परस्‍पर संवादात्‍मक और रोचक सत्र शामिल थे, जैसे कि फैशन डिजाइन, विजुअल कम्‍युनिकेशन, इंटीरियर डिजाइन, एनिमेशन और वीएफएक्‍स इत्‍यादि।
वर्कशॉप के साथ मसाबा गुप्‍ता द्वारा एक पोर्टफोलियो स्‍क्रीनिंग सेशन का संचालन किया गया। इसमें उन्‍होंने फैशन डिज़ाइन के इच्‍छुक विद्यार्थियों के पोर्टफोलियो की जांच की और 50 पोर्टफोलियो में से 10 का चुनाव किया।
इस अवसर पर नीतिन पुचा, सीईओ, आइटीएम ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशन्‍स ने कहा, ”हमें उम्‍मीद है कि इस वर्कशॉप से यहां उपस्थित सभी विद्यार्थियों को मदद मिली होगी। इसके माध्‍यम से हम डिज़ाइन इंडस्‍ट्री के बारे में ज्ञान और जानकारियां उपलब्‍ध कराने में सक्षम हुये हैं। हम भविष्‍य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का प्रयास करते रहेंगे, ताकि डिज़ाइनर बनने के इच्‍छुक लोगों को प्रेरित किया जा सके और इस संबंध में उन्‍हें जानकारी उपलब्‍ध कराई जा सके।
इस वर्कशॉप से जागरूकता फैलाने और डिज़ाइन इंडस्‍ट्री के बारे में जानकारी प्रदान करने में मदद मिली। साथ ही विद्यार्थियों को इस इंडस्‍ट्री द्वारा पेश किये जाने वाने ढेरों कॅरियर विकल्‍पों के बारे में भी पता चला। यह डिज़ाइन में कॅरियर बनाने के इच्‍छुक विद्यार्थियों के लिये इंडस्‍ट्री में अपनी जगह बनाने और पैसे कमाने के बारे में जानने का एक बेहतरीन अवसर था।

Home / Lucknow / आइटीएम इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड मीडिया ने ‘डिज़ाइन रॉन्दिव्‍यू ’19 का आयोजन किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो