योगी सरकार का फैसला, शहीद पुलिसकर्मियों के घर तक बनेगा जय हिंद वीर पथ मार्ग

योगी सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक बड़ी घोषणा की है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में सड़क बनाई जाएगी

By: Karishma Lalwani

Updated: 27 Jan 2021, 04:53 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. योगी सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक बड़ी घोषणा की है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में सड़क बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। कई बार मुठभेड़ की भी स्थिति बन जाती है। जिस तरह सेना के जवान देश की सीमा की सुरक्षा करते हैं, बॉर्डर पर वीरगति को प्राप्त होते हैं, उसी तरह कई बार पुलिस के जवान भी अपराधियों से मुठभेड़ की स्थिति में शहीद हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर कहीं कोई पुलिसकर्मी शहीद होता है, तो उसके घर तक जय हिंद वीर पद के नाम से सड़क बनाई जाएगी।

प्रदेश के मेधावी छात्रों के नाम पर सड़क बनाने की हुई थी घोषणा

पुलिसकर्मियों के सम्मान में सड़क बनाए जाने के ऐलान के साथ ही उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हाईस्कूल और इंटर में टॉप करने वाले सभी 20 बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। उनकी फोटो लगाकर उनके घर तक डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से सड़क बनाई जाएगी। इसी तरह किसी बच्चे के राष्ट्रीय पदक जीतने पर मेजर ध्यानचंद विजयपथ के नाम से उसके घर तक सड़क बनाई जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने सभी टॉप 20 छात्रों-छात्राओं के घरों तक व उनके स्कूलों तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाने की घोषणा के साथ ही वहां पर एक बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र या छात्रा का विवरण करने की बात कही है। इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और गांव व स्कूल का नाम भी रोशन होगा।

आईएएस-आईपीएस टॉपर युवाओं के घर तक पक्की सड़क

इससे पहले भी योगी सरकार प्रदेश के मेधावी छात्रों के नाम पर सड़क बनाने की घोषणा कर चुकी है। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने सिविल सेवा परीक्षा के जरिये आईएएस और आईपीएस में चयनित होने वाले उत्तर प्रदेश के शीर्ष 10 अभ्यर्थियों के घरों तक बनाई जाने वाली सड़कों को स्वामी विवेकानंद मार्ग योजना के तहत बनाए जाने का ऐलान किया था। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिन टॉपर युवाओं के घरों तक सड़क बनी है उसे सुदृढ़ीकृत कराया जाएगा। इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं उनकी प्रतिभा का सम्मान भी होगा।

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned