scriptजामिया आरसीए में Civil Services Exam की Free Coaching के लिए कर सकते हैं आवेदन | Jamia Millia Islamia Civil Services Exam-2022-2023 Free Coaching | Patrika News
लखनऊ

जामिया आरसीए में Civil Services Exam की Free Coaching के लिए कर सकते हैं आवेदन

 
राज्य सेवाओं में 376 अधिकारियों का चयन हुआ है। इनमें जुनैद अहमद (अखिल भारतीय रैंक-3) और फैज अकील अहमद (अखिल भारतीय रैंक-17) जैसे कई अखिल भारतीय रैंकर शामिल हैं।
 

लखनऊMay 20, 2022 / 07:25 pm

Ritesh Singh

जामिया आरसीए में Civil Services Exam की Free Coaching के लिए कर सकते हैं आवेदन

जामिया आरसीए में Civil Services Exam की Free Coaching के लिए कर सकते हैं आवेदन

जामिया मिलिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने सिविल सर्विसिस परीक्षा-2022-2023 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग के आवेदन आमंत्रित किए हैं। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में यह फ्री कोचिंग अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए है। गौरतलब है कि जामिया आरसीए से कोचिंग लेने वाले 245 से अधिक छात्र अभी तक सिविल सर्वेंट्स बन चुके हैं। जामिया आरसीए ने सिविल सेवा परीक्षा-2022-2023 की प्रिलिमनरी और मेन परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रावास सुविधा के साथ फ्री कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून, 2022 है।
जामिया विश्वविद्यालय 2 जुलाई, 2022 को देशभर में दस केंद्रों-दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, गुवाहाटी, पटना, बेंगलुरु और मलप्पुरम (केरल) में उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। खास बात ह है कि अपनी स्थापना के बाद से आरसीए से कोचिंग प्राप्त 245 से अधिक सिविल सर्वेंट्स और अन्य केंद्रीय सेवाओ में चुने जा चुके हैं। वहीं राज्य सेवाओं में 376 अधिकारियों का चयन हुआ है। इनमें जुनैद अहमद (अखिल भारतीय रैंक-3) और फैज अकील अहमद (अखिल भारतीय रैंक-17) जैसे कई अखिल भारतीय रैंकर शामिल हैं।
आरसीए 24 घंटे खुलने वाले पुस्तकालय की सुविधा और एक इकोसिस्टम के साथ वंचित छात्रों को मुफ्त कोचिंग और प्रशिक्षण प्रदान करता है जो सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक है। पात्रता, परीक्षा केंद्रों और अन्य विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। दरअसल जामिया की आरसीए एक ऐसी कोचिंग एकेडमी है जहां से बीते 10 वर्षों में 245 छात्र सिविल सर्विसेस में चुने गए हैं। साथ ही इस एकेडमी से सिविल सर्विसेस के अलावा 376 अन्य छात्र पीसीएस, बैंक पीओ, आरबीआई जैसे महत्वपूर्ण संस्थानों के लिए भी चुने जा चुके हैं। बड़ी बात यह है छात्रों के लिए यह कोचिंग निशुल्क हैं। यहां दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर दिया जाता है।

Home / Lucknow / जामिया आरसीए में Civil Services Exam की Free Coaching के लिए कर सकते हैं आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो