बच्चे कृष्ण बनें तो मंदिरों में सजी झांकियां-इस तरह मनाई गई जन्माष्टमी

बच्चे कृष्ण बनें तो मंदिरों में सजी झांकियां-इस तरह मनाई गई जन्माष्टमी
Shri Krishna Janma stuti : जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण लला का जन्म होते ही पढ़ें यह जन्म स्तुति, हो जाएगी हर इच्छा पूरी,Krishna Janmashtami 2019 : कान्हा की पालकी यात्रा में शिवराज, देखें तस्वीर

Anil Ankur | Updated: 23 Aug 2019, 09:54:33 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। जगह जगह बच्चे कृष्ण बने तो शहर के मंदिरों में झांकियां सजाई गईं। सीएम योगी ने बधाई दी तो राज्यपाल आनंदी बेन ने भी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। पूर्व सीएम सपा मुखिया अखिलेश यादव, मायावती और बीबीडी यूनिवर्सिटी के कार्यकारी अध्यक्ष विराज सागर ने भी नगर वासियों को इस मौके पर बधाई दी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली तथा लीला स्थली उत्तर प्रदेश मे स्थित है। राज्य सरकार द्वारा विगत दो वर्ष से दीपावली के अवसर पर अयोध्या में सरयू जी के तट पर ‘दीपोत्सव’ तथा गत वर्ष होली के अवसर पर ब्रज धाम के बरसाना में ‘रंगोत्सव’ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इसी क्रम में इस वर्ष ब्रजधाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भव्य एवं आकर्षक रूप से सम्पन्न कराया जा रहा है।


ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार द्वारा मथुरा में प्रथम बार 23 से 25 अगस्त, 2019 तक तीन दिवसीय श्रीकृष्णोत्सव-2019 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश व प्रदेश के कलाकारों द्वारा विविध आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned