scriptलखनऊ ट्रैफिक पुलिस के लिए जनता कर्फ्यू रहा ऐतिहासिक, काटे सबसे कम चालान | Janta Curfew Lucknow traffic police chalan coronavirus | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के लिए जनता कर्फ्यू रहा ऐतिहासिक, काटे सबसे कम चालान

– लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में केवल 60 वाहनों के ही काटे गए चालान
– पुलिसकर्मियों की छुट्टियां निरस्त
– महत्वपूर्ण भूमिका में रहेंगी आपात सेवाएं

लखनऊMar 23, 2020 / 08:23 am

नितिन श्रीवास्तव

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के लिए जनता कर्फ्यू रहा ऐतिहासिक, काटे सबसे कम चालान

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के लिए जनता कर्फ्यू रहा ऐतिहासिक, काटे सबसे कम चालान

लखनऊ. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देश में रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला। इस दौरान उत्तर प्रदेश के सभी दफ्तर, दुकानें, मॉल्स बंद रहे। सड़कों पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट और निजी वाहन भी न के बराबर ही दिखाई दिये। वहीं दूसरी तरफ जनता कर्फ्यू के दौरान ही लखनऊ की ट्रैफिक पुलिस ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह रिकॉर्ड था सबसे कम चालान का।
काटे केवल 60 चालान

जनता कर्फ्यू का दिन लखनऊ में सबसे कम वाहन चालान के दिन के रूप में जाना जाएगा। इस दिन पूरी लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में केवल 60 वाहनों के चालान ही काटे गए। इसमें बगैर हेलमेट के 38, तीन सवारी के 10, गलत साइड के चार और बगैर सीट बेल्ट का एक चालान हुआ। लखनऊ के एडीसीपी ट्रैफिक सुरेशचंद्र रावत ने बताया कि आम दिनों में लखनऊ में करीब 5 हजार चालान होते हैं। उस लिहाज से जनता कर्फ्यू के दिन रविवार को आम दिनों की मुकाबले 98.8 फीसदी कम चालान हुए।
पुलिसकर्मियों की छुट्टियां निरस्त

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कोरोना वायरस के संक्रमण और रामनवमी त्योहार को देखते हुए आगामी पांच अप्रैल तक के लिए पुलिसकर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। विशेष परिस्थितियों में अधिकारी अपने विभागाध्यक्ष से लिखित अनुमति प्राप्त करके ही अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। एडीजी कानून-व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री ने डीजीपी के निर्देश पर इस संबंध में आदेश जारी किया है।
महत्वपूर्ण भूमिका में रहेंगी आपात सेवाएं

कोरोना के खिलाफ जंग में यूपी की आपात सेवाएं महत्वपूर्ण भूमिका में रहेंगी। उत्तर प्रदेश पुलिस पीआरवी-112 के 3000 फोर व्हीलर, 1500 टू-व्हीलर सुरक्षा के साथ-साथ इमरजेंसी में अन्य जरूरी सामग्रियों को पहुंचाने में मदद करेंगे। स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 108 की 2200, 102 की 2270 और 250 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस भी हमेशा एक्टिव रहेंगी।

Home / Lucknow / लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के लिए जनता कर्फ्यू रहा ऐतिहासिक, काटे सबसे कम चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो