scriptकोरोना से जंग, लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर और वाराणसी समेत UP के 16 जिलों में आज से लॉकडाउन | Uttar Pradesh 15 district lock down till 25th march | Patrika News
लखनऊ

कोरोना से जंग, लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर और वाराणसी समेत UP के 16 जिलों में आज से लॉकडाउन

कोरोना वायरस का प्रकोप थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले के बाद प्रदेश के 16 जिले आज से लॉकडाउन हैं…

लखनऊMar 23, 2020 / 07:53 am

नितिन श्रीवास्तव

कोरोना से जंग, लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर और वाराणसी समेत UP के 15 जिलों में आज से लॉकडाउन

कोरोना से जंग, लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर और वाराणसी समेत UP के 15 जिलों में आज से लॉकडाउन

लखनऊ. कोरोना वायरस का प्रकोप थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले के बाद प्रदेश के 16 जिले आज लॉकडाउन हैं। इन जिलों में लखनऊ, लखीमपुर खीरी, कानपुर, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, बरेली, आजमगढ़, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल है। आज से 25 मार्च तक ये जिलें पूरी तरह से लॉकडाउन रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को इसकी घोषणा की।
लापरवाही पड़ेगी भारी- योगी

सीए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश पर महामारी का खतरा अभी टला नहीं है और जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूपी में अभी हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं, वहीं बीमारी आगे नहीं फैले इसके लिए सूबे में पहले चरण में 23 मार्च से 25 मार्च तक आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर समेत 16 जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन किया जाता है। इस दौरान इन शहरों में सेनेटाइजेशन का काम भी होगा।
सभी यात्री ट्रेनें रद्द

वहीं इससे पहले भारतीय रेलवे ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए 31 मार्च तक सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया। इस दौरान सिर्फ मालगाड़ियों को ही चलाया जाएगा।
सीएण योगी के फैसले को लेकर प्रदेश के लोगों का कहना है कि कोरोना को हराने के लिए ऐसा करना जरूरी है और वे इसका समर्थन करते हैं। इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान शत-प्रतिशत लोग अपने घरों में ही कैद रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो