scriptजियो जीएसएमए की कनेक्टेड वीमेन पहल में शामिल | Jio is in top to GSMA connected women movement | Patrika News
लखनऊ

जियो जीएसएमए की कनेक्टेड वीमेन पहल में शामिल

जियो ने डिजिटल लाइफ को अपनाने में लैंगिक अंतर को कम करने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाया
 

लखनऊJul 15, 2019 / 08:05 pm

Anil Ankur

Reliance Jio

Jio is in top to GSMA connected women movement

लखनऊ. जियो (Jio) दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डेटा नेटवर्क (Mobile Data Network), ने भारत में महिलाओं के बीच डिजिटल लाइफ को अपनाने और डिजिटल लिट्रेसी में लैंगिकअंतर को पाटने के लिए जीएसएमए की कनेक्टेड वीमेन पहल के साथ भागीदारी करने की घोषणा की है। जियो और जीएसएमए एक साथ आते हुए जिंदगी को आसानऔर बेहतर बनाने वाली डिजिटल सर्विसेज तक आसान पहुंच बढ़ाते हुए महिलाओं को अधिक सशक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे।
हाल ही में मोबाइल और इंटरनेट तकनीकों को अपनाने से लोगों के जुड़ने, शिक्षित होने और मनोरंजन प्राप्त करने में बदलाव आया है। हालांकि, भारत में मोबाइलअपनाने में ***** अंतर डिजिटल क्रांति तक पहुंच, दरों और समावेश की कमी के कारण बना हुआ है। अपनी स्थापना के बाद से, जियो एक और सभी को समान अवसरप्रदान करके इस अंतर को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है।
कनेक्टेड वीमेन इनिशिएटिव के एक भाग के रूप में, जीएसएमए मोबाइल ऑपरेटरों और उनके सहयोगियों के साथ वैश्विक रूप से उन बाधाओं को दूर करने के लिए कामकरता है जो महिलाओं को मोबाइल इंटरनेट और मोबाइल मनी सेवाओं का उपयोग करने और उपयोग करने में आती हैं। जीएसएमए और सेवा प्रदाता मिलकर महत्वपूर्णसामाजिक-आर्थिक लाभ दे सकते हैं और मोबाइल उद्योग के लिए इस पर्याप्त बाजार अवसर को सामने लाते हुए अनगिनत महिलाओं के जीवन को बदल सकते हैं।
डिजिटल इनक्लूजन पर जियो के ध्यान केन्द्रित किए होने के बारे में बात करते हुए ईशा अम्बानी, डायरेक्टर, रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने कहा कि ‘‘पिछले एकदशक में मोबाइल और इंटरनेट प्रौद्योगिकियों का विकास तेजी से और उल्लेखनीय रहा है।

Home / Lucknow / जियो जीएसएमए की कनेक्टेड वीमेन पहल में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो