scriptसुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद कल्याण सिंह की आई पहली प्रतिक्रिया, राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान | Kalyan Singh Press Conference over Ayodhya Ram Mandir | Patrika News
लखनऊ

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद कल्याण सिंह की आई पहली प्रतिक्रिया, राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह ने प्रेसवार्ता कर फैसले का स्वागत किया

लखनऊNov 11, 2019 / 03:37 pm

Hariom Dwivedi

Kalyan Singh Press Conference

कल्याण सिंह ने कहा कि अयोध्या में जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिसका शिलान्यास कर सकते हैं

लखनऊ. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह ने प्रेसवार्ता कर फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि फैसले से मेरे जैसे करोड़ों लोगों का सपना साकार हुआ है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला न्यायसंगत और समावेशी है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से सभी वर्ग संतुष्ट हैं। पूरा देश इस फैसले का अभिनंदन कर रहा है। अयोध्या जाने पर कल्याण सिंह ने कहा कि वह जल्द ही अयोध्या जाएंगे, लेकिन तारीख अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिसका शिलान्यास कर सकते हैं।
कल्याण सिंह ने कहा कि रामनगरी के साथ-साथ अयोध्या का विकास होना चाहिए। अयोध्या में राम मंदिर में इतना भव्य बने कि लोग देखते ही रह जायें। अयोध्या में विकास इतना हो कि लगे कि यह राम की नगरी है। दुनिया के सामने आदर्शनगरी के तौर रामनगरी प्रस्तुत की जाये। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने के बाद अयोध्या का तेजी से विकास और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
विवादित ढांचा ढहाये जाने के मामले में चल रहा है केस
वर्ष 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाये जाने के मामले में आरोपितों में शामिल हैं। साल 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित 13 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया था, जिनमें से तीन का निधन हो चुका है।

Home / Lucknow / सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद कल्याण सिंह की आई पहली प्रतिक्रिया, राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो