scriptटैरिफ महंगे होने के बाद भी मिलेगा फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा प्रतिदिन का बेनिफिट, यहां देखें संभावित कीमत | know about the new plans after increase in tariff rates of | Patrika News
लखनऊ

टैरिफ महंगे होने के बाद भी मिलेगा फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा प्रतिदिन का बेनिफिट, यहां देखें संभावित कीमत

आर्थिक सुस्ती से निपटने और कर्ज के बोझ से उतरने के लिए टेलिकॉम कंपनियों ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ प्लान महंगे कर दि

लखनऊDec 13, 2019 / 05:31 pm

Karishma Lalwani

टैरिफ महंगे होने के बाद भी मिलेगा फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा प्रतिदिन का बेनिफिट, यहां देखें संभावित कीमत

टैरिफ महंगे होने के बाद भी मिलेगा फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा प्रतिदिन का बेनिफिट, यहां देखें संभावित कीमत

लखनऊ. आर्थिक सुस्ती से निपटने और कर्ज के बोझ से उतरने के लिए टेलिकॉम कंपनियों ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ प्लान महंगे कर दिए। रिलाइंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन (Vodafone) और आईडिया (Idea) ने लगभग 15 से 35 प्रतिशत अपने सभी प्लान महंगे कर दिए। नए टैरिफ प्लान के मुताबिक इनमें पहले से ज्यादा कीमतें पेश की गई हैं। लेकिन इनमें कई प्लान्स ऐसे भी हैं, जो एक जीबी डाटा समेत फ्री कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आते हैं। यह प्लान्स 250 रुपये से कम में उपलब्ध कराए गए हैं।
जानिये किस प्लान में क्या बेनिफिट

एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया के प्लान्स में दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का बेनिफिट दिया जा रहा है। वहीं, जियो कंपनी नॉन जियो नंबर्स पर कॉलिंग के लिए एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) उपलब्ध करा रहे है।
129 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 129 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन एक जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लाभ भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर पाएंगे। इसकी वैधता 28 दिन की है। यही नहीं, 100 एसएमएस प्रतिदिन के लिए फ्री दिए जाएंगे। वहीं, कई अतिरिक्त बेनिफिट्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे।
219 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन के 219 रुपये वाले प्लान में भी यूजर्स को एक जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लाभ भी उपलब्ध कराया जा रहा है और 100 फ्री एसएमएस का लाभ दिया जा रहा है।
रिलाइंस जियो का 149 रुपये का प्लान

इसमें यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसकी वैधता 24 दिन की है। इसमें जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। साथ ही नॉन-जियो कॉलिंग के लिए 300 FUP मिनट दिए गए हैं। इसके साथ ही जियो ऐप्स का एक्सेस भी उपलब्ध कराया गया है।

Home / Lucknow / टैरिफ महंगे होने के बाद भी मिलेगा फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा प्रतिदिन का बेनिफिट, यहां देखें संभावित कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो