scriptउन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक की फिर कोर्ट में हुई पेशी, आया यह फैसला | Kuldeep Singh Sengar again sent to 7 days CBI remand in Unnao rape | Patrika News
लखनऊ

उन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक की फिर कोर्ट में हुई पेशी, आया यह फैसला

उन्नाव गैंगरेप मामले में उन्नाव के बांगरमऊ से आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

लखनऊApr 20, 2018 / 08:17 pm

Abhishek Gupta

Kuldeep

Kuldeep

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप मामले में उन्नाव के बांगरमऊ से आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं सीबीआई उनपर बिल्कुल नम्र होती नहीं दिख रही। आज पास्को कोर्ट में पेशी के बाद उनकी सीबीआई रिमांड बढ़ा दी गई है। कुलदीप सिंह सेंगर पर कानूनी दबाव बनता जा रहा है और आज उन्हें सीबीआई द्वारा पाक्सो कार्ट में पेश किया। किशोरी से दुष्कर्म व पीड़िता के पिता की मौत के मामले में सीबीआई ने अचानक शाम को गुप्त तरीके से आरोपी विधायक को स्पेशल जज पाक्सो कार्ट नंबर 10 में पेश किया। यहां पहले से उनकी सुनवाई की तैयारी हो चुकी थी। सीबीआई ने सेंगर की रिमांड बढ़ाने की मांग करते हुए आज सीजेएम को एप्लिकेशन दी थी। जिस पर सहमति जताते हुए सेंगर की रिमांड 7 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है। कोर्ट के फैसले के बाद आनन फानन में सीबीआई की टीम सेंगर को वापस लेकर लौट गई।
21 अप्रैल को खत्म हो रही थी रिमांड-

आपको बता दे कि 14 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट में पेशी में आरोपी विधायक के 7 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था जिसकी अवधि कल शनिवार 21 अप्रैल को समाप्त होने वाली थी। इसी को देखते हुए आज CBI उनको लेकर पास्को कोर्ट लेकर पहुंची थी। जहां स्पेशल जज एडीजे आशुतोष कुमार ने सेंगर की सीबीआई रिमांड को 27 अप्रैल को 10 बजे तक के लिए बढ़ा दी।
सेंगर की हटाई गई Y श्रेणी की सुरक्षा-

सीबीाआई रिमांड पर चल रहे उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज योगी सरकार ने भी तग़डा झटका दिया है। विधायक को सरकार की तरफ से दी गई सुरक्षा वापस ले ली गई है। आपको बता दें कि कुलदीप सेंगर की सुरक्षा में Y श्रेणी के गार्ड्स तैनात थे, जिन्हें सरकार ने वापस ले लिया है। इसके के साथ उनके घर पर तैनात सुरक्षा को भी योगी सरकार ने आज हटा लिया है।

Home / Lucknow / उन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक की फिर कोर्ट में हुई पेशी, आया यह फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो