scriptउन्नाव कांड : 7 दिन की रिमांड पर आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर, 21 अप्रैल को फिर होगी पेशी | Kuldeep Singh Sengar statement during CBI Court hearing | Patrika News

उन्नाव कांड : 7 दिन की रिमांड पर आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर, 21 अप्रैल को फिर होगी पेशी

locationलखनऊPublished: Apr 14, 2018 06:38:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया है.

Kuldeep

Kuldeep

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया है। सीबीआई कोर्ट में पेश होने से पहले उन्होंने कहा कि मुझे भगवान पर भरोसा है, कोर्ट पर भरोसा है, इसलिए यहां आया हूँ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी विधायक को शनिवार शाम चार बजे सीबीआई अदालत में पेश किया गया। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कोर्ट से विधायक को 14 दिन के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी, लेकिन उन्हें 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। सीबीआई की इस मांग पर विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर के वकील ने कोई विरोध नहीं किया। अब 21 अप्रैल को कुलदीप की फिर से कोर्ट में पेशी होगी।
वहीं आज सुबह सीबीआई टीम पीड़िता को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर पहुंची। यहां पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद पीड़िता और उसके परिवार को सीबीआई दफ्तर लखनऊ लाया गया। जहां उनका सामना आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से कराया गया। पीड़िता के कलम बंद बयान भी लिए गए।
उन्नाव गैंगरेप के आरोपी बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से शनिवार को भी पूछताछ जारी रही। उनका सामना माखी थाने के निलंबित छह पुलिसकर्मियों से भी कराया गया। इन पुलिसकर्मियों से भी सीबीआई की पूछताछ चल रही है।
कल हुए थे गिरफ्तार-

शनिवार को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद आरोपी विधायक को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान सीबीआई ने कहा कि उन्नाव प्रकरण में पुलिस की भूमिका की जांच के बाद कुछ पुलिसकर्मियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी, जिन्होंने पीड़िता के पिता को जेल भेजा था। इससे पहले शुक्रवार दोपहर में हाइकोर्ट ने आदेश दिया था कि विधायक को हिरासत में नहीं बल्कि तत्काल गिरफ्तार किया जाए। जिसके बाद मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने घंटों पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है।
रात 3 बजे हुआ विधायक का मेडिकल, पीड़िता का भी हुआ मेडिकल-

आरोपी विधायक को कल राज 9.30 बजे सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं आधी रात के बाद 3 बजे उनका मेडिकल कराया गया। गुपचुप तरीके से लोहिया अस्पताल में रात 3 बजे उनका मेडिकल हुआ। वहीं आज सुबह उन्नाव पुलिस पीड़िता और उसके परिवार के लोगों को लखनऊ लेकर पहुंची। मामले में पीड़िता का भी मेडिकल चेकअप कराया गया है।
पीड़िता ने फिर दोहराए अपने शब्द-

रेप पीड़िता ने मेडिकल चेकअप के बाद एक बार फिर आरोपी विधायक को जमकर कोसा। उसने कहा कि चाचा कह रहे थे कि विधायक भला इंसान है। लेकिन जब मैं उससे मिली तो उसने मेरे साथ गलत काम किया। वो हैवान है। उसे फांसी की सजा होनी चाहिए। मेडिकल के बाद पीड़िता और उसके परिवार को लेकर सीबीआई टीम जोनल आफिस पहुंची।
चाचा ने कहा अब उम्मीद है-

वहीं पीड़िता के चाचा ने कहा कि अब उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि कल मैने टीवी चैनल में देखा कि पीएम मोदी ने रेप मामले में दोषी को कतई बख्शे न जाने की बात कही है। वहीं सीएम योदी ने भी चित्रकूट में मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अब उम्मीद है कि हमें न्याय मिल कर रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो