scriptलखीमपुर-खीरी में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन | Lakhimpur Kheri Sweeper Demonstration Tax PF | Patrika News
लखनऊ

लखीमपुर-खीरी में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

नगर पालिका में ठेके पर सफाई का कार्य करने वाले कर्मचारियों ने शनिवार को टैक्स व पीएफ सहित बकाया भुगतान दिए जाने की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया।

लखनऊDec 08, 2019 / 10:48 am

Mahendra Pratap

Lakhimpur Kheri

लखीमपुर-खीरी में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

लखीमपुर-खीरी. नगर पालिका में ठेके पर सफाई का कार्य करने वाले कर्मचारियों ने शनिवार को टैक्स व पीएफ सहित बकाया भुगतान दिए जाने की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को दिया है। जिसमें बकाया भुगतान दिलाने की मांग की गई है।
नगर पालिका परिषद में ठेके पर कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों ने ठेकेदार व सफाई इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कार्यालय में धरना देने के बाद सभी तहसील पहुंचे। यहां एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार आशीष कुमार सिंह को सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि ठेकेदार की तरफ से 259 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मासिक 7770 रुपए उनका बनता है। आरोप है ठेकेदार से केवल छह हजार रुपए मजदूरी का भुगतान किया जाता है शेष धनराशि पीएफ व टैक्स में कटने की बात बताई जाती है। बीते एक अगस्त 2018 से 30 अगस्त 2019 तक का काटा गया टैक्स व पीएफ मांगा जाता है तो सफाई इंस्पेक्टर द्वारा इसका ब्यौरा नहीं दिया जाता है।ठेकेदार कहा कहना है कि वह संपूर्ण दिहाड़ी के हिसाब से भुगतान करते हैं।
सफाई कर्मचारियों ने ज्ञापन देकर मजदूरी में कटा पीएफ व टैक्स की जानकारी के साथ ही मजदूरी का भुतान कराने की मांग की है। इस दौरान तौलेराम, नरेश, सुनील, शक्ति, कुसुम देवी, रागनी, सीमा, कुंती देवी, सीमा देवी, ममता, कंचन, बादल, विकास, गुड्डी, हिमांशु, दिनेश, संदीप, गोलू, लालराम, गुड्डू सहित भारी संख्या में महिला व पुरूष सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

Home / Lucknow / लखीमपुर-खीरी में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो