scriptफर्जी मदरसा बोर्ड की वेबसाइट से कमाए लाखों रुपए | Lakhs of rupees earned from fake madrasa board website | Patrika News
लखनऊ

फर्जी मदरसा बोर्ड की वेबसाइट से कमाए लाखों रुपए

मदरसा शिक्षा परिषद के नाम पर www.upbme.org नाम की फर्जी वेबसाइट ठगी का काम हो रहा है

लखनऊSep 26, 2019 / 05:15 pm

Ruchi Sharma

#CORONAVIRUS

#CORONAVIRUS


लखनऊ. मदरसे (madarsa) के नाम पर बड़ा फर्जीवाडे का मामला सामने आया है। मदरसा शिक्षा परिषद के नाम पर www.upbme.org नाम की फर्जी वेबसाइट ठगी का काम हो रहा है। जिसके आरोपी को यूपी एसटीएफ ने देश की राजधानी दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी शातिर दिमाग का था। आरोपी के जरिए उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के नाम पर www.upbme.org फर्जी वेबसाइट बनाकर बैकएंड पर कोडिंग की गई थी। जिससे आरोपी उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की वेबसाइट समझ कर वेबसाइट पर विजिट करने वाले यूजर के जरिए लिंक को क्लिक करने पर YouTube पर बनाये गए Ishanllb नामक चैनल को सब्सक्राइब करवाता था।
वरिष्ठ सहायक, मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से थाना हजरतगंज में दर्ज मामले के तहत आरोपी पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और सूचना प्रोद्यौगिकी अधिनियम 2008 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की कार्रवाई में सामने आया कि वर्तमान में madarsaboard.upsdc.gov.in उत्तर प्रदेश सरकार का अधिकृत पोर्टल है. लेकिन www.upbme.org नामक फर्जी वेबसाइट उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के नाम से चल रही थी।इस फर्जी वेबसाइट में मदरसे की आधिकारिक वेबसाइट से कई सूचनाओं को डाउनलोड कर अपलोड की गई थी।

Home / Lucknow / फर्जी मदरसा बोर्ड की वेबसाइट से कमाए लाखों रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो