scriptअयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आडवाणी समेत 9 लोगों के दर्ज होंगे बयान, तय हुईं ये तारीखें | Lal Krishna Advani and 9 people statement in Ayodhya demolition case | Patrika News

अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आडवाणी समेत 9 लोगों के दर्ज होंगे बयान, तय हुईं ये तारीखें

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2020 11:46:42 am

अयोध्या के विवादित ढांचा के विध्वंस के मामले (Ayodhya demolition case) में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने केंद्र सरकार की संस्था एनआईसी को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह समेत कुल नौ आरोपियों का बयान दर्ज कराने के लिए निर्देश दिया।

अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आडवाणी समेत 9 लोगों के दर्ज होंगे बयान, तय हुईं ये तारीखें

अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आडवाणी समेत 9 लोगों के दर्ज होंगे बयान, तय हुईं ये तारीखें

लखनऊ. अयोध्या के विवादित ढांचा के विध्वंस के मामले (Ayodhya demolition case) में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने केंद्र सरकार की संस्था एनआईसी को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह समेत कुल नौ आरोपियों का बयान दर्ज कराने के लिए निर्देश दिया। इन सभी के बयान सीआरपीसी की धारा 313 के तहत उनके आवास पर वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से दर्ज होंगे।

वीडियो कांफ्रेसिंग से होंगे बयान

सीबीआई के विशेष जज सुरेंद्र कुमार यादव ने इस मामले में सभी आरोपियों की ओर से बताई गई तारीखों की लिस्ट एनआईसी को भेजने के निर्देश दिये हैं। जज सुरेंद्र कुमार यादव ने एनआईसी से कहा है कि वह बेहतर कनेक्टिविटी के साथ इन सभी आरोपियों के बयान कराने की व्यवस्था करें। इससे पहले सोनीपत जेल से एक अभियुक्त रामचंद्र खत्री को भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये पेश किया गया। हालांकि खराब कनेक्टिविटी के चलते उनका बयान दर्ज नहीं हो सका है। जिसके चलते अब उनका बयान सात जुलाई को होगा।
तय हुईं ये तारीखें

सीबीआई की विशेष अदालत की तरफ से एनआईसी को भेजी गई सूची के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी 30 जून, मुरली मनोहर जोशी 1 जुलाई, कल्याण सिंह 2 जुलाई, आरएन श्रीवास्तव 22 जून, महंत नृत्य गोपाल दास 23 जून, जय भगवान गोयल 24 जून, अमर नाथ गोयल 25 जून, सुधीर कक्कड़ 26 जून और आचार्य धमेंद्र देव ने 29 जून को वीडियो कांफ्रेसिंग से अपना अपना बयान दर्ज कराने की बात कही है। अब तक इस मामले में 13 आरोपियों का बयान दर्ज हो चुका है, जबकि 19 का बयान दर्ज होना बाकी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 जून को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो