scriptकांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग | Leader Of Opposition Aradhana Mishra Demanded Legislative Assembly | Patrika News
लखनऊ

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

योगी सरकार ने निषाद समाज को सम्मान देने का काम किया है, उससे इस समाज के भीतर एक अच्छा संदेश गया है। ईजाद समाज के नेता संजय निषाद को मंत्री बनाकर बड़ा सम्मान दिया है।

लखनऊMay 28, 2022 / 04:15 pm

Ritesh Singh

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के छठे दिन शनिवार को कांग्रेस ने महंगाई को देखते हुये निधि बढ़ाने की मांग उठाई है। आराधना मिश्रा ने कहा कि विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ तक किया जाना चाहिए। सत्र के दौरान शनिवार को कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा की प्राथमिक शिक्षा विभाग में ड्रेस को मिल रहे 1100 रुपए को लेकर सवाल उठाया। आराधना ने कहा कि महंगाई में ड्रेस के लिए सिर्फ 1100 मिलना सही नहीं है। महंगाई को ध्यान में रखते हुए इस पर सरकार को विचार करना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि महंगाई का असर काफी बढ़ गया है और इसका असर विधायकों पर भी पड़ रहा है। विधायक निधि को बढ़ाए जाने की मांग भी आराधना मिश्रा ने की। निधि बढ़ाए जाने के साथ है विधायकों को मिलने वाले महंगाई भत्ते को भी बढ़ाया जाना चाहिए। राष्ट्रीय लोकदल ने पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में एयरपोर्ट की मांग उठाई है। रालोद के नेता राजपाल बलियान ने सहारनपुर के प्रस्तावित एयरपोर्ट के लिए बजट न दिए जाने को उन्होंने गंभीर चूक माना। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए भी बजट का प्रस्ताव किया जाना चाहिए। ताकि इस लम्बे समय से की जा रही मांग को पूरा किया जा सके।

निषाद पार्टी की तरफ से सदन में बोलते हुए विधायक अनिल त्रिपाठी ने सदन के भीतर योगी सरकार की जमकर तारीफ की। कहा कि सरकार जनता के लिए काफी विकास के कार्य कर रही है। जिस तरह से योगी सरकार ने निषाद समाज को सम्मान देने का काम किया है, उससे इस समाज के भीतर एक अच्छा संदेश गया है। ईजाद समाज के नेता संजय निषाद को मंत्री बनाकर बड़ा सम्मान दिया है।

Home / Lucknow / कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो