विधान परिषद चुनाव में अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को समाजवादी पार्टी ने बनाया प्रत्याशी।

अत्यंत विश्वासपात्र और वरिष्ठ नेताओं को प्रत्याशी बना दिया है।

By: Ritesh Singh

Published: 14 Jan 2021, 03:39 PM IST

लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा विधायकों को लखनऊ बुलाया और की बैठक अखिलेश मौजूदगी की मौजूदगी में दो सीटों की घोषणा की. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने दो कैंडिडेट घोषित कर दिए है। अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को समाजवादी पार्टी ने बनाया सपा के पास एक सीट जीतने भर के विधायक लेकिन सपा ने दो अत्यंत विश्वासपात्र और वरिष्ठ नेताओं को प्रत्याशी बना दिया है।

बीजेपी के पास 10 सीटें जीतने के विधायक है एक फंसी सीट पर सपा की आक्रामक रणनीति वही BSP के कई MLA पहले से सपा के सम्पर्क में वोटिंग हुई तो मामला बेहद दिलचस्प होगा बीजेपी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीट पर 28 जनवरी को होने वाले मतदान से पहले सोमवार को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है।
वही 16 या 17 जनवरी को भाजपा उम्मीदवारों की सूची होगी जारी12 सीटों में 10 सीटों पर भाजपा की दावेदारी मजबूत स्वतंत्रदेव सिंह, डॉ दिनेश शर्मा और लक्ष्मण आचार्य की वापसी लगभग तय सात सीटों के लिए दो दर्जन नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया 18 जनवरी तक नामांकन पत्र होंगे दाखिल 28 जनवरी को होना है मतदान।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned