scriptलोहिया इंस्टीट्यूट प्रशासन ने तैयार किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम, घर बैठे मिलेगा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट | lohia institute doctor's appointment will be available at home online | Patrika News
लखनऊ

लोहिया इंस्टीट्यूट प्रशासन ने तैयार किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम, घर बैठे मिलेगा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट

मरीजों को अब घर बैठे ही लोहिया इंस्टिट्यूट के डॉक्टरों का अपॉइंटमेंट मिल सकेगा

लखनऊMar 01, 2019 / 12:21 pm

Karishma Lalwani

doctors

लोहिया इंस्टीट्यूट प्रशासन ने तैयार किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम, घर बैठे मिलेगा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट

लखनऊ. मरीजों को अब घर बैठे ही लोहिया इंस्टिट्यूट के डॉक्टरों का अपॉइंटमेंट मिल सकेगा। इसके लिए इंस्टीट्यूट प्रशासन ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम तैयार कर लिया है। अधिकारियों का दावा है कि मार्च अंत तक इंस्टीट्यूट की ओर से वेबसाइट लॉन्च कर दी जाएगी।
लोहिया इंस्टीट्यूट के रोजाना बड़ी संख्या में मरीजों की ओपीडी होती है। मौजूदा व्यवस्था में रजिस्ट्रेशन के लिए मरीजों व तीमारदारों को इंस्टीट्यूट पहुंचकर घंटों कतार में खड़ा होना पड़ता है, जिससे कि उन्हें काफी दिक्कत होती है। इसी समस्या के समाधान के लिए इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रोफेसर दीपक मालवीय ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम तैयार करवाया है। इस सिस्टम से मरीज घर बैठे डॉक्टरों का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकेंगे।
ऑनलाइन पेमेंट की भी सुविधा

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ मरीज के तीमारदार इलाज में खर्च हो रहे पैसों का भुगतान ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए वेबसाइट पर जाकर मरीज को सीआर नंबर डालना होगा। उसमें रकम ट्रांसफर करने का ऑप्शन आएगा। यह रकम सीधे इंस्टीट्यूट के अकाउंट में जाएगी, जिससे कि तीमारदारों को इंस्टीट्यूट नहीं आना पड़ेगा।

Home / Lucknow / लोहिया इंस्टीट्यूट प्रशासन ने तैयार किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम, घर बैठे मिलेगा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो