script131 रुपये महंगा होगा LPG घरेलू सिलेंडर, सस्ता सिलेंडर पाने के लिए भी करें बुकिंग | LPG rate will increased by 130 rupee soon | Patrika News
लखनऊ

131 रुपये महंगा होगा LPG घरेलू सिलेंडर, सस्ता सिलेंडर पाने के लिए भी करें बुकिंग

LPG rate बीते दिनों जहां 50 रुपये का इजाफा किया गया है वहीं आने वाले दिनों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 130 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से आने वाले दिनों में प कीमतों को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

लखनऊMar 29, 2022 / 10:51 am

Prashant Mishra

lpg2.jpg
LPG rate उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। वहीं, अब एलपीजी(LPG) घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा होने की संभावनाएं हैं। बताते चलें एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमती में आने वाले दिनों में 131 रुपये तक का इजाफा हो सकता है। अनुमान है कि एक अप्रैल से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 131 रुपये महंगी हो जाएंगी। अगर यह कीमतें बढ़ती हैं तो एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर 1118.50 रुपए का मिलेगा। वहीं, वर्तमान की बात करें तो आज मंगलवार को एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर 987.50 रुपए का मिल रहा है। ऐसे में आप अभी बुकिंग कर सिलेंडर कम कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि 1 अप्रेल से रेट बढ़ने के बाद आपको सिलेंडर के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।
चुनाव के बाद पहले ही बढ़ चुकी हैं कीमतें

विधानसभा चुनाव के बाद 24 अप्रैल को एलपीजी सप्लाई करने वाली कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया था। पहले से ही अनुमान था कि विधानसभा चुनाव के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया जाएगा। बीते दिनों जहां 50 रुपये का इजाफा किया गया है वहीं आने वाले दिनों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 130 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से आने वाले दिनों में प कीमतों को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट महसूस की गई थी। केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को हटा दिया था। जिसके बाद पेट्रोल व डीजल की कीमतों में एक साथ 12-12 रुपये कमी हुई थी। वहीं, विधानसभा चुनाव के बाद लगातार पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। बीते सात दिनों में 6 बार पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया जा चुका है। वहीं एक बार फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा करने की तैयारी है। जबकि, चुनाव के बाद एलपीजी सप्लाई करने वाली कंपनियों ने 50 रुपये सिलेंडर पर बढ़ाएं हैं।

Home / Lucknow / 131 रुपये महंगा होगा LPG घरेलू सिलेंडर, सस्ता सिलेंडर पाने के लिए भी करें बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो