scriptअखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा | Lucknow Akhilesh Yadav Shivpal Yadav Thank you Soft Family United SP | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा

जिसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया है।

लखनऊJun 08, 2020 / 06:01 pm

Mahendra Pratap

अखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा

अखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा

लखनऊ. मुलायम कुनबा लग रहा है कि एक बार फिर से पटरी पर आ जाएगा। रोजाना घट रही नई घटनाएं ये इशारा कर रही हैं कि शीघ्र पूरा मुलायम कुनबा एक होने जा रहा है। अपने पुराने गिले शिकवों को दूर कर अब जल्द ही ये सब एकदूसरे की गलबहियां करते दिखेंगे। इन संकेतों को यह पत्र जो कि 29 मई को लिखा गया था पुख्ता करती है। जिसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया है। आभार इस बात कि सपा ने शिवपाल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की याचिका को वापस ले लिया था।
जैसे-जैसे यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आते जा रहे हैं यादव परिवार में एकता की अटकलें लगाई जा रही हैं। विधानसभा चुनाव 2017 के पहले परिवार में झगड़ा हुआ था, जिस पर पार्टी के मजबूत स्तम्भ शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अलग पार्टी का एलान किया था। इससे नाराज होकर समाजवादी पार्टी ने 4 सितंबर 2019 को शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की याचिका दायर की थी। शिवपाल यादव ने जसवंत नगर से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़ा था और वहां से विजयी घोषित किए गए।
अखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा
पर होली से मुलायम परिवार में खटपट खत्म होती दिख रही है। चाहने या न चाहने के बावजूद अखिलेश और शिवपाल करीब आ रहे हैं। इसमें सबसे बड़ा रोल अदा किया इस प्रसंग ने जिसमें समाजवादी पार्टी ने शिवपाल की सदस्यता रद्द करने वाली याचिका वापस ले ली है। और ऐसा लगता है कि दोनों को करीब लाने में मुलायम सिंह की कुछ न कुछ भूमिका जरूर है। इस बीच मुलायम के कई बार बीमार होने पर दोनों पक्ष आपस एक दूसरे से टकराए। इस टकराव ने निश्चित ही दोनों पक्षों के बीच कुछ साफ्ट कार्नर बना। बाकी आने वाला वक्त बताएंगा कि इस परिवार में एका होगी या दो पार्टियां और उनके दिल जुदां जुदां रहेंगे।

Home / Lucknow / अखिलेश आपका कोटिश: आभार, आखिर शिवपाल यादव ने ऐसा क्यों कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो