scriptयोगी सरकार के ये पांच काम इन पर बंगाल और असम में भाजपा मांगेगी वोट | Lucknow CM Yogi Five work West Bengal Assam polls BJP vote mamta | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार के ये पांच काम इन पर बंगाल और असम में भाजपा मांगेगी वोट

वैसे सीएम योगी के यूपी में किए गए काम की गूंज पूरे देश में है। ये वो पांच काम है जिनके आधार पर भाजपा इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में वोट मांगने की तैयारी कर रही है।

लखनऊMar 16, 2021 / 04:53 pm

Mahendra Pratap

योगी सरकार के ये पांच काम इन पर बंगाल और असम में भाजपा मांगेगी वोट

योगी सरकार के ये पांच काम इन पर बंगाल और असम में भाजपा मांगेगी वोट

लखनऊ. देश में इस वक्त पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी राज्यों में चुनावी तैयारियां तेज हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की इन पांच प्रदेशों में चुनावी रैली की भारी डिमांड है। स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, मेदिनीपुर और बांकुरा में तीन चुनावी सभाएं की। जहां पर योगी आदित्यनाथ दहाड़ें और टीएमसी अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी को उनके कामों का आइना दिखाते हुए चुनौती दी। कहाकि, 2 मई के बाद टीएमसी सरकार की विदाई निश्चित है। वैसे सीएम योगी के यूपी में किए गए काम की गूंज पूरे देश में है। ये वो पांच काम है जिनके आधार पर भाजपा इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में वोट मांगने की तैयारी कर रही है।
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पर गरजे सीएम योगी कहा, 2 मई के बाद टीएमसी सरकार की विदाई निश्चित

पश्चिम बंगाल में यूपी सीएम योगी 12 रैलियां करने वाले हैं। मालदा में 2 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने रैली की थी। जिसमें जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। उन्हें भाजपा का तुरुप का इक्का माना जा रहा है। पुरुलिया, मेदिनीपुर और बांकुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी चुनावी रैली में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहाकि, ममता दीदी जयश्री राम के नारे से चिढ़ती है। 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडों को चुन-चुनकर सजा दिलाई जाएगी। 2 मई के बाद टीएमसी सरकार की विदाई निश्चित है। बंगाल में अब अराजकता का वक्त खत्म हो रहा है। बंगाल के लोगों की पीड़ा अधिक दिन तक नहीं रहेगी, टीएमसी की गुंडागर्दी नहीं चलेगी।
सीएम योगी के यूपी में किए गए वो पांच काम जिसकी अच्छाई गिना कर भाजपा इन राज्यों में सत्ता परिवर्तन की इच्छा रखती है।

राम मंदिर :- अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। सीएम योगी के लिए राम मंदिर और अयोध्या दोनों ही उनकी हॉट प्राथमिकता में शामिल हैं। पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव की चुनावी रैली में राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा जाता है। साथ अयोध्या के विकास की छवि पेश कर मतदाताओं को विकास के मुद्दे पर लुभाने की कोशिश की जाती है। और कानून व्यवस्था का जिक्र किया जाता है कि किस तरह राम मंदिर एक संवेदनशील मुद्दा है फिर भी प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरूस्त रखा गया।
रोजगार :- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रोजगार को मिशन के तौर पर लिया। नवंबर 2020 के आंकड़ों के अनुसार, योगी सरकार ने करीब 23 लाख लोगों को रोजगार दिया है। आरबीआई की रपट के अनुसार, एमएसएमई के जरिये रोजगार देने वाले राज्यों में यूपी देश के टॉप 5 प्रदेशों में शामिल है। बंगाल और असम में रोजगार एक बड़ा मुद्दा है। योगी सरकार का यह काम भाजपा के लिए मतदाताओं के सामने अपने अच्छे कामों की लिस्ट पेश करने में एक बड़ा उदाहरण होगा।
लव जिहाद :- लव जिहाद पर योगी सरकार के सख्त रवैया ने तमाम प्रदेशों के कान खड़े कर दिए। योगी सरकार की इस मुहिम का कई राज्यों में जनता ने स्वागत किया। और कई राज्य सरकारों को लव जिहाद पर योगी के पक्ष का अनुसरण करना पड़ा। देश में पहली बार योगी सरकार ने लव जिहाद मुद्दे को कानून की शक्ल देते हुए उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून बनाया। चुनाव प्रचार में महिला सम्मान और सुरक्षा मुद्दे पर लव जिहाद कानून से महिला मतदाता आकर्षित होती हैं। सिर्फ बंगाल में 49 फीसदी महिला वोटर्स हैं।
कोरोना काल:- कोरोना काल में जब जनता पूरी तरह से विवश थी। उस वक्त यूपी की सरकार ने जहां जनता का भरोसा जीता वहीं अपने कोरोना वायरस प्रबंधन से देश ही नहीं विदेशों में तारीफें हासिल की हैं। केंद्र सरकार ने भी अपने बजट में यूपी मॉडल का जिक्र किया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी योगी सरकार की तारीफ कर चुका है। कोरोना वायरस प्रबंधन को अपना एक चुनावी औजार बनाते हुए भाजपा केरल सहित सभी राज्यों में स्वस्थ के मुद्दे पर चुनावी फायदा उठा सकती है।
लॉ एंड ऑर्डर :- एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर योगी सरकार की सख्ती ने सबका दिल जीता। एनआरसी और सीएए प्रदर्शन में सड़क पर तोड़फोड़ करने पर योगी सरकार ने न सिर्फ उनके पोस्टर लगाए, बल्कि वसूली भी की। जब मामला कोर्ट में गया, तो सरकार ने निजी संपत्ति क्षति वसूली कानून बनाया। योगी सरकार ने गुंडों और माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई कर करीब 950 करोड़ की अवैध कब्जों वाली संपत्तियों को या तो जब्त कर लिया या फिर उसे ध्वस्त कर दिया है। बंगाल लॉ एंड ऑर्डर सबसे बड़ा मुद्दा है। यह मुद्दा भी भाजपा को फायदा पहुंचा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो