सीएम योगी की सख्ती से पुलिस महकमे में खलबली मची, आधी रात को सीबीसीआईडी के डीजी व एडीजी हटाए गए

डीजी विजलेंस पीवी रामाशास्त्री (PV Ramasastry) को सीबीसीआईडी का एडिशनल चार्ज
केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आरके स्वर्णकार को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया
विश्वजीत महापात्रा (Vishwajeet Mahapatra) और एस के माथुर (SK Mathur) को नई तैनाती अभी नहीं

By: Mahendra Pratap

Updated: 03 Apr 2021, 01:09 PM IST

लखनऊ. सीएम योगी (CM Yogi) की सख्ती से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। आधी रात को सीबीसीआईडी के डीजी विश्वजीत महापात्रा (Vishwajeet Mahapatra) व एडीजी एसके माथुर (SK Mathur) को हटा दिया गया और उनको कोई नई तैनाती न देते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

यूपी में कई जिलों में हाईटेंशन लाइन का कहर, किसानों की लाखों रुपए की फसल खाक

नई तैनाती नहीं मिली :- उत्तर प्रदेश में शनिवार आधी रात को चार वरिष्ठ आइपीएस के तबादले किए गए। केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आरके स्वर्णकार को एडीजी सीबीसीआइडी पद का कार्यभार दिया गया। डीजी सतर्कता के पद पर तैनात पीवी रामाशास्त्री (PV Ramasastry) को सीबीसीआइडी डीजी का अतिरिक्त कार्यभार की जिम्मेदारी दी गई। डीजी सीबीसीआइडी के पद से हटाए गए विश्वजीत महापात्रा को अभी नई तैनाती नहीं मिली है। इसी तरह से एडीजी सीबीसीआइडी के पद पर हटाए गए एसके माथुर को भी अभी नई तैनाती नहीं मिली है।

कानून व्यवस्था पर योगी सख्त :- पंचायत चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सूबे में कानून व्यवस्था को दुरुस्त कर रहा है। आज यह तीसरी तबादले की लिस्ट है। इससे पूर्व दो तबादले की लिस्ट में डिप्टी एसपी, एएसपी के पद पर तैनात पीपीएस अधिकारियों के साथ ही आइपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था। कानपुर और वाराणसी में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned