सीएम योगी का 'ऑपरेशन दुराचारी', महिलाओं से छेड़खानी तो खैर नहीं, पकड़े जाने पर पूरे शहर में लगेंगे पोस्टर

महिला पुलिसकर्मी देगीं सजा, नजरदांज करने पर पुलिस कर्मी होंगे जिम्मेदार

By: Mahendra Pratap

Published: 24 Sep 2020, 05:07 PM IST

लखनऊ. यूपी में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से सख्त हो गए हैं। अब अगर किसी ने भी महिलाओं के साथ कोई भी छेड़खानी की तो उसकी खैर नहीं है। ऑपरेशन दुराचारी के तहत अगर किसी ने भी किसी महिला से जरा सी भी बदतमीजी की तो पूरे शहर में उसके पोस्टर लगेंगे। सीएम योगी ने आदेश दिया है कि अगर कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।

एंटी रोमियो स्क्वॉड की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ एंटी रोमियो स्क्वॉड की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। सीएम योगी ने कहाकि, महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने और पहचाने इसलिए चौराहे-चौराहे पर इनके पोस्टर लगवाएं जाएं। महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने पर इन्हें महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाए। इसके साथ सीएम योगी ने यह आदेश भी दिया कि ऐसे लोगों की जो भी व्यक्ति मदद को आगे आए उसका भी नाम उजागर किया जाए।

नागरिकता संशोधन कानून में संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों के साथ भी योगी सरकार ने बेहद सख्त कदम उठाया था। सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगावाए थे।

1- महिलाओं से अपराध करने वाले को महिला पुलिसकर्मियों ही दंडित करेंगी
2- मददगारों के भी नाम उजागर करने के निर्देश
3- एंटी रोमियो स्क्वायड की तरह हर जिले की पुलिस अभियान चलाए
4- घटना के लिए संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार

एंटी रोमियो स्क्वॉड एक्टिव :- मार्च 2018 तक एंटी रोमियो स्क्वॉड ने 26.36 लाख लोगों की चेकिंग की थी। एंटी रोमियो स्क्वॉड ने 22 मार्च 2017 से 15 मार्च 2020 तक यूपी के 10 जोन में कुल 79,42,124 लाख लोगों की चेकिंग की। जिसमें 10,831 लोगों की गिरफ्तारी हुई और 33,34,852 लाख को चेतावनी जारी की थी।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned