scriptकिसानों के तीन माह का बिजली बिल और छात्रों की फीस माफ करे सरकार : कांग्रेस | Lucknow Coronavirus Eectricity Bill Student Fees Government Congress | Patrika News
लखनऊ

किसानों के तीन माह का बिजली बिल और छात्रों की फीस माफ करे सरकार : कांग्रेस

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने को उत्तर प्रदेश मे तालाबंदी की गई है, जिससे वजह से सभी कामकाज ठप्प पड़ गए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मांग की कि राज्य में स्कूलों को अपने छात्रों से तीन महीने के लिए शुल्क नहीं लेना चाहिए।

लखनऊMar 30, 2020 / 10:12 pm

Mahendra Pratap

किसानों के तीन माह का बिजली बिल और छात्रों की फीस माफ करे सरकार : कांग्रेस

किसानों के तीन माह का बिजली बिल और छात्रों की फीस माफ करे सरकार : कांग्रेस

लखनऊ. कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने को उत्तर प्रदेश मे तालाबंदी की गई है, जिससे वजह से सभी कामकाज ठप्प पड़ गए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मांग की कि राज्य में स्कूलों को अपने छात्रों से तीन महीने के लिए शुल्क नहीं लेना चाहिए।
यूपी कांग्रेस (मीडिया विभाग) के संयोजक ललन कुमार ने इस संबंध में रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि राज्य के सभी मकान मालिकों को किरायेदारों से तीन महीने के लिए किराया नहीं वसूलने के सख्त निर्देश दिए जाने चाहिए और बाद में इसे समायोजित किया जा सकता है। इससे मध्यम आय वर्ग के लोगों और मजदूरों को राहत मिलेगी। ललन कुमार ने मांग की कि किसानों के तीन महीने के बिजली के बिल माफ किए जाएं।
इसके जवाब में प्रदेश सरकार ने आनन फानन में ऐक्शन लेते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि किसी भी मकान मालिक को श्रमिकों या मजदूरों से अगले महीने का किराया नहीं लेना चाहिए। साथ ही चेताया कि आदेश का उल्लंघन करते पाए गए किसी भी मकान मालिक के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
उत्तर प्रदेश में 92 कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए। नोएडा में सबसे अधिक 32, मेरठ में आज आठ कोरोना पाजिटिव पाए जाने के साथ 21 हो गए। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में आज दसवें दिन अचानक एक महिला की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आ गई, जिसके बाद लखनऊ में कोरोना वायरस के 9 पाजिटिव मरीज हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो