scriptसरकार विरोधी हर आवाज को मिल रहा राष्ट्रद्रोह की संज्ञा : डॉ हीरालाल यादव | Lucknow CPM Hiralal Yadav Anti government Voice Treason angry | Patrika News
लखनऊ

सरकार विरोधी हर आवाज को मिल रहा राष्ट्रद्रोह की संज्ञा : डॉ हीरालाल यादव

जनता से अपील की है कि 15 अगस्त को एकजुट होकर संविधान की रक्षा और देश की आजादी को सुदृढ़ करने का लें संकल्प

लखनऊAug 12, 2020 / 02:02 pm

Mahendra Pratap

सरकार विरोधी हर आवाज को मिल रहा राष्ट्रद्रोह की संज्ञा : डॉ हीरालाल यादव

सरकार विरोधी हर आवाज को मिल रहा राष्ट्रद्रोह की संज्ञा : डॉ हीरालाल यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के राज्य सचिव डॉ हीरालाल यादव ने सरकार के खिलाफ उत्तर प्रदेश की जनता से अपील की है कि 15 अगस्त को एकजुट होकर संविधान की रक्षा और देश की आजादी को सुदृढ़ करने का संकल्प लें।
राज्य सचिव डॉ हीरालाल यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहाकि, ऐसे समय जब कोविड-19 महामारी के खौफनाक आक्रमण से देश की जनता कराह रही है। केंद्र सरकार अपना पूरा ध्यान महामारी से मुकाबला में केंद्रित करने और जनता को राहत देने के बजाय भारतीय संविधान के मूल्यों को नष्ट करने में लगी है, वह देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही है और संसद, सीबीआई, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, जनतांत्रिक अधिकारों एवं नागरिक आजादी पर निर्मम हमला करने में लगी है।
यादव ने कहाकि, एक स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र के लिए विरोध की आवाज आवश्यक है किंतु यहां सरकार विरोधी हर आवाज को राष्ट्रद्रोह की संज्ञा दी जा रही है। हमारे संविधान के बुनियादी तत्व संघवाद के सिद्धांत को नकारा जा रहा है। ऐसी स्थिति में वामदलों ने जनता से अपील की है कि वह 15 अगस्त को एकजुट होकर संविधान की रक्षा और देश की आजादी को सुदृढ़ करने का संकल्प लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो