scriptबाढ़ की समस्या का निकालेंगे स्थाई हल, सीएम योगी ने किसानों को दिए 113.21 करोड़ रुपए | Lucknow Flood Permanent solution CM Yogi Farmer One billion Compensati | Patrika News
लखनऊ

बाढ़ की समस्या का निकालेंगे स्थाई हल, सीएम योगी ने किसानों को दिए 113.21 करोड़ रुपए

-बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के 348511 किसानों के खाते में मुख्यमंत्री ने डाले 113.21 करोड़ रुपए-कहा नहीं होने देंगे किसानों के साथ नाइंसाफी, दंडित होंगे ऐसा करने वाले

लखनऊOct 22, 2020 / 01:49 pm

Mahendra Pratap

बाढ़ की समस्या का निकालेंगे स्थाई हल, सीएम योगी ने किसानों को दिए 113.21 करोड़ रुपए

बाढ़ की समस्या का निकालेंगे स्थाई हल, सीएम योगी ने किसानों को दिए 113.21 करोड़ रुपए

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी ने कहाकि शीघ्र ही सरकार बाढ़ की समस्या का स्थाई हल निकालेगी। कार्ययोजना तैयार हो रही है। जब तक ऐसा नहीं होता तब तक बाढ़ से सुरक्षा के लिए सभी संवेदनशील जगहों पर समय से मानक के अनुसार काम होगा। यह हो भी रहा है। यही वजह है कि हिमालय से लगे तराई के इलाके में इस साल औसत से दो-तीन गुना बारिश हाेने के बावजूद कहीं भी बाढ़ से गंभीर समस्या नहीं उत्पन्न हुई।
19 जिलों के 348511 किसानों को क्षतिपूर्ति :- मुख्यमंत्री गुरुवार को अपने आवास पर बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के 348511 किसानों को उनकी फसलों की क्षतिपूर्ति के बदले 113.21 करोड़ रुपए का ऑनलाइन भुगतान कर रहे थे। सीएम योगी ने कहाकि, हालांकि आपकी मेहनत और क्षति की तुलना में यह रकम मामूली है, पर मरहम जैसी यह रकम आपके हितों की प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है।
कोरोना से खेतीबाड़ी ने लिया मुकाबला :- सीएम योगी कहाकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई और मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार किसानों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध है। कोरोना के असाधारण संकट से लेकर वैश्विक आर्थिक मंदी तक अगर भारत की अर्थव्यवस्था पर कोई खास असर नहीं रहा तो इसकी वजह खेतीबाड़ी की मजबूती और इसे अपने खून-पसीने से लगातार बेहतर बनाने वाले हमारे किसान भाई ही रहे।
किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाना हमारा फर्ज :- सीएम योगी कहाकि, ऐसे में हमारा भी फर्ज है कि किसानों को उनके उपज का वाजिब दाम मिले। किसी भी स्तर पर उनका शोषण न हो। हर जिले के डीएम को इस बाबत स्पष्ट निर्देश दिये जा चुके हैं। जो भी किसानों का शोषण करेगा उसे दंडित किया जाएगा। केंद्र और प्रदेश सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने के लिए पीएम सिंचाई, पीएम फसल बीमा, पीएम किसान सम्मान निधि जैसी कई योजनाएं भी चला रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो