यूपी में गिट्टी, मौरंग सस्ता और आसानी से चाहिए तो यूपी मिनरल मार्ट पोर्टल ऐप पर करें बुकिंग

- योगी सरकार ने लांच किया पोर्टल
- गिट्टी, मौरंग की खरीद-बिक्री अब कर सकेंगे ऑनलाइन
- अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8800191126 पर संपर्क करें उपभोक्ता
- या फिर सीधे www.upmineralmart.com पर जाकर करें आर्डर

 

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 07 Sep 2021, 08:45 AM IST

लखनऊ. UP Mineral Mart Portal App अपना घर बनाने वाले खुश हो जाएं। यूपी में गिट्टी, मौरंग अब वाजिब दाम पर उपलब्ध होगी। सरकार ने गिट्टी, मौरंग की खरीद-बिक्री के लिए पोर्टल लंच कर दिया है। बस ऑनलाइन गिट्टी, मौरंग बुक कीजिए और वह उपलब्ध हो जाएगा। भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग निदेशक डाॅ. रोशन जैकब ने बताया कि, यूपी मिनरल मार्ट पोर्टल ऐप को लांच कर दिया गया है। यूपी मिनरल मार्ट के संबंध में अगर और जानकारी चाहिए तो उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8800191126 पर संपर्क कर सकता है। या फिर सीधे www.upmineralmart.com पर जाकर अपनी जरूरत के आर्डर कर सकते हैं।

यूपी में अब बालू-मौरंग व गिट्टी की कीमतें हो जाएंगी कम, सीएम योगी का आदेश दिखाएगा कमाल

जिलेवार विवरण मुहैया :- शासन ने उपखनिज गिट्टी, मौरंग व बालू के दामों में कमी लाने के लिए यूपी मिनरल मार्ट पोर्टल से सीधे खरीदारी की सुविधा यूपी की जनता का उपलब्ध कराई है। घर बना रहे लोग सीधे इस पोर्टल से अपनी जरूरत के अनुसार उप खनिजों की खरीद कर सकेंगे। इस वेबसाइट पर उप खनिजों के भंडारण स्थानों की जिलेवार विवरण मुहैया है। निर्माण एजेंसियां भी पोर्टल के माध्यम से खरीदारी कर सकेंगी।

पोर्टल के माध्यम से बाधारहित खरीद-बिक्री :- यूपी मिनरल मार्ट पोर्टल पर उपभोक्ता और आपूर्तिकर्ताओं को एक साथ जोड़ने की व्यवस्था है। बाधारहित खरीद-बिक्री पोर्टल के माध्यम से की जा सकेगी। खरीदार एक क्लिक पर सरकार से मान्यता प्राप्त सप्लायर से उप खनिज खरीद सकता है। पोर्टल पर आपूर्तिकर्ता अपना पंजीकरण कराएंगे इसके बाद पोर्टल की तकनीकी टूल्स के द्वारा प्रतिदिन उप खनिज दरों में परिवर्तन कर सकेंगे।

बुकिंग के साथ कई सुविधाएं :- यूपी मिनरल मार्ट पोर्टल पर बुकिंग कराने के बाद उपभोक्ताओं को गिट्टी, मौरंग व बालू की आपूर्ति उसके दरवाजे अथवा जहां व चाहेगा वहां पर होगी। विभाग से निर्धारित गुणवत्ता मानकों के अनुसार चयनित खनिजों का ही वितरण होगा। पोर्टल पर धनवापसी की सुविधा भी दी गई है। गुणवत्ता पर संदेह होने पर उपभोक्ता खनिज क्रय को अस्वीकार कर सकता है। उप खनिज आर्डर को अस्वीकार करने की स्थिति में कोई भी शुल्क नहीं देना है। खनिज क्रय के पश्चात उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned