scriptकल्याण सिंह नहीं रहे, 23 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का शोक | Lucknow Kalyan Singh death 23 August Funeral UP three days Mourning | Patrika News
लखनऊ

कल्याण सिंह नहीं रहे, 23 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का शोक

– 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश- नरौरा में गंगा तट के किनारे किया जाएगा अंतिम संस्कार

लखनऊAug 22, 2021 / 09:23 am

Sanjay Kumar Srivastava

कल्याण सिंह नहीं रहे, 23 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का शोक

कल्याण सिंह नहीं रहे, 23 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का शोक

लखनऊ. Kalyan Singh Funeral राम मंदिर के अगुवा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्श्मंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया। डॉक्टरों ने बताया कि सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से कल्याण सिंह का निधन हुआ है। वह बीते चार जुलाई से अस्पताल में भर्ती थे। कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त शाम नरौरा में गंगा तट के किनारे किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक (UP three days Mourning ) और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।
…अफ़सोस न ग़म, जयश्रीराम

23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित :- कल्याण सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया। एसजीपीजीआई में मुख्यमंत्री शेगी ने बताया कि, कल्याण की पार्थिव देह को रविवार को अलीगढ़ लेकर जाया जाएगा। अलीगढ़ स्टेडियम में उनकी पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। 23 अगस्त को उनकी देह को अतरौली में लेकर जाएंगे, वहां उनके समर्थक और आम जन अंतिम दर्शन कर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे। 23 अगस्त की शाम नरौरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें इसलिए 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।
कल्याण सिंह का सपना पूरा करेंगे : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने यूपी के विकास का जो सपना देखा था उसे अवश्य पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने उनकी आत्मा शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो