scriptकांशीराम जयंती : सीएम योगी ने किया नमन तो मायावती ने कहा, आदर्शों पर चलते रहेंगे | Lucknow Kanshiram jayanti CM Yogi greeting Mayawati Ideal | Patrika News
लखनऊ

कांशीराम जयंती : सीएम योगी ने किया नमन तो मायावती ने कहा, आदर्शों पर चलते रहेंगे

दलितों के मसीहा और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की आज 87वीं जयंती

लखनऊMar 15, 2021 / 01:47 pm

Mahendra Pratap

कांशीराम जयंती : सीएम योगी ने किया नमन तो मायावती ने कहा, आदर्शों पर चलते रहेंगे

कांशीराम जयंती : सीएम योगी ने किया नमन तो मायावती ने कहा, आदर्शों पर चलते रहेंगे

लखनऊ. दलितों के मसीहा और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की आज 87वीं जयंती हैं। पूरे प्रदेश में कांशीराम की जयंती मनाई जा रही है। स्वर्गीय कांशीराम की 87वीं जयंती पर नमन करते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कुशल राजनीतिज्ञ, दलितों, वंचितों एवं शोषितों के ओजस्वी स्वर कांशीराम को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।
कांशीराम जयंती पर मायावती का ऐलान, पंचायत चुनाव और यूपी विधानसभा चुनाव 2022 अपने दम पर लड़ेगी बसपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांशीराम जयंती पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहाकि, वह और उनकी पार्टी कांशीराम के आदर्शों का पालन करेगी। कार्यकर्ताओं को अलर्ट को करते हुए मायावती ने कहाकि, विरोधी दलों के साम, दाम, दंड और भेद के हथकंडे से सावधान रहें। पार्टी को चुनाव में अच्छी सफलता दिलाकर बसपा मूवमेंट को आगे बढ़ाएं। यही पार्टी संस्थापक कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कांशीराम का जन्म पंजाब प्रदेश के रोपड़ जिले में 15 मार्च, 1934 को हुआ था। वह विज्ञान से स्नातक थे। पुणे में डिफेंस प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में साइंटिफिक असिस्टेंट की नौकरी छोड़ कांशीराम ने दलित राजनीति की शुरूआत बामसेफ के गठन से शुरू किया। बामसेफ के बाद कांशीराम ने दलित-शोषित मंच डीएस-फोर का गठन 1980 के दशक में किया और 1984 में बहुजन समाज पार्टी बनाकर चुनावी राजनीति में उतरे।

Home / Lucknow / कांशीराम जयंती : सीएम योगी ने किया नमन तो मायावती ने कहा, आदर्शों पर चलते रहेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो