scriptयूपी के दस जिलों के 19 बलिदानियों के सम्मान में बनेंगे भव्य द्वार और सड़कें | Lucknow Keshav Prasad Maurya UP Ten districts 19 army man Grand gate | Patrika News
लखनऊ

यूपी के दस जिलों के 19 बलिदानियों के सम्मान में बनेंगे भव्य द्वार और सड़कें

उत्तर प्रदेश सरकार देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सूबे के बहादुरों के सम्मान में उनके नाम पर सड़क और भव्य तोरण द्वार बनवाएगी। यह सड़क बलिदानी के गांव-घर तक जाएगी।

लखनऊJul 08, 2020 / 04:31 pm

Mahendra Pratap

यूपी के दस जिलों के 19 बलिदानियों के सम्मान में बनेंगे भव्य द्वार और सड़कें

यूपी के दस जिलों के 19 बलिदानियों के सम्मान में बनेंगे भव्य द्वार और सड़कें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सूबे के बहादुरों के सम्मान में उनके नाम पर सड़क और भव्य तोरण द्वार बनवाएगी। यह सड़क बलिदानी के गांव-घर तक जाएगी। इसके साथ ही अब केंद्रीय बोर्ड के मेधावी बच्चों के घर या स्कूल तक भी सड़क बनाई जाएगी। यूपी बोर्ड के मेधावी बच्चों के घर या स्कूल तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से सड़कें पहले से ही बनाई जा रही हैं।
लोक निर्माण विभाग मंत्री पद का दायित्व संभाल रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि प्रदेश के दस जिलों के 19 बहादुर जवानों ने पिछले वर्ष जनवरी से अब तक मातृभूमि की रक्षा में अपना बलिदान दिया है। इनमें तीन मथुरा, दो अलीगढ़, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, चंदौली, गाजीपुर, आगरा, मैनपुरी, श्रावस्ती, कन्नौज, प्रयागराज, अमेठी, शामली, गाजियाबाद और बुलंदशहर के एक-एक बलिदानी हैं। सभी के घर तक सड़क बनाने के लिए कुल 32.26 किमी लंबाई की सड़क का निर्माण व मरम्मत करने के लिए 19.49 करोड़ रुपए की कार्ययोजना तैयार की गई है।

Home / Lucknow / यूपी के दस जिलों के 19 बलिदानियों के सम्मान में बनेंगे भव्य द्वार और सड़कें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो